Kareena Kappor : कपूर खानदान की औरते क्यों नहीं करती थी फिल्मों में काम, बेबो करीना कपूर ने बताई ये बड़ी वजह

Kareena Kappor : करीना कपूर बॉलीवुड के प्रतिष्ठित कपूर परिवार से आती हैं, जिसे अक्सर ‘हिंदी सिनेमा का पहला परिवार’ कहा जाता है। उनके दादा राज कपूर हिंदी सिनेमा के अग्रदूतों में से एक थे और यहां तक ​​कि उनके परदादा पृथ्वीराज कपूर भी अपने समय के सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक थे। फिर भी, यह एक अनकहा नियम था कि कपूर परिवार की महिलाएं फिल्म व्यवसाय में काम नहीं करतीं।

उनकी मौसी, जिनका जन्म या विवाह कपूर परिवार में हुआ था, उनमें से कोई भी अभिनेता नहीं थी, और जो उनकी माँ बबीता या मौसी नीतू कपूर जैसी स्थापित कलाकार थीं, उन्होंने बाद में व्यवसाय छोड़ दिया वे परिणय सूत्र में बंध गए. लेकिन, करीना की बहन करिश्मा परिवार की पहली महिला थीं, जिन्होंने न सिर्फ एक्टर बनने का फैसला किया, बल्कि अपने आप में एक स्टार बनकर उभरीं। सोमवार को मुंबई में एक कार्यक्रम में करीना ने कहा कि इसका श्रेय उनके पिता को जाता है, जो समय के साथ बदले और उन्हें और उनकी बहन को फिल्मों में करियर बनाने के लिए प्रोत्साहित किया।

पिता रणधीर कपूर के बारे में कही ये बात :

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि मेरे पिता अब तक के सबसे अच्छे पिताओं में से एक रहे हैं।” करीना के पिता अभिनेता रणधीर कपूर हैं, जो राज कपूर के सबसे बड़े बेटे हैं । रणधीर और बबीता ने तब शादी की जब वे दोनों अभिनेता थे। उन्होंने रणधीर के निर्देशन में बनी पहली फिल्म कल आज और कल में भी काम किया, जिसमें राज कपूर और पृथ्वीराज कपूर भी थे।

Bebika Dhruve Net Worth

करीना ने स्वीकार किया कि करिश्मा के समय में यह कठिन था क्योंकि वह पहली कपूर महिला थीं जिन्होंने अभिनय में कदम रखा और कपूर महिलाओं के अभिनेता नहीं होने के मिथक को तोड़ दिया। करिश्मा ने 1991 में प्रेम कैदी से डेब्यू किया था। “करिश्मा के समय में यह मुश्किल था क्योंकि वह पहली कपूर लड़कियों में से एक थीं लेकिन… यह कभी नहीं कहना कि मेरे पिता ने उनका समर्थन नहीं किया और यह भी कभी नहीं कहा… अब भी, अगर वह मुझे फोन करते हैं और उन्हें पता होता है कि मैं शूटिंग कर रहा हूं , वह क्षमाप्रार्थी होगा कि ‘अरे नहीं, ठीक है, अपने काम पर ध्यान केंद्रित करो।’ वह बेहद महानगरीय हैं, बेहद खुले विचारों वाले हैं, वह हमेशा से ही हर चीज में बहुत अच्छे रहे हैं,” उन्होंने कहा। उन्होंने कहा, “मेरे पिता अपने समय से बहुत आगे थे,” उन्होंने उन्हें “मित्र और मार्गदर्शक” कहा।

क्यों नहीं करती थी कपूर खानदान की महिलाएं पहले अभिनय :

कपूर महिलाओं द्वारा पहले फिल्मों में काम नहीं करने के बारे में बोलते हुए, करीना ने कहा कि वह “समय अलग था” “1970 के दशक में और चीजें, यह अलग थी क्योंकि समय अलग था। जब उनकी शादी हुई तो उन्होंने वास्तव में कभी काम नहीं किया, लेकिन मुझे खुशी है कि मेरे पिता समय के साथ चले क्योंकि यह इसी के बारे में है। आपको अपने बच्चों के लिए खुद को बदलते रहना होगा। यह भी महत्वपूर्ण है, और पुरातन समय में नहीं रहना चाहिए,” उसने कहा।

करीना ने साल 2000 में रिफ्यूजी से डेब्यू किया और आज भी हिंदी फिल्मों का सक्रिय हिस्सा हैं। वह अगली बार सुजॉय घोष की फिल्म जाने जान में नजर आएंगी।

FAQs : करीना कपूर

करीना कपूर की जन्म तिथि क्या है ?

21 सितम्बर 1980 .

करीना कपूर के पति का नाम क्या है ?

सैफ अली खान।

करीना कपूर के कितने बच्चे हैं ?

2, तैमूर अली खान और जहांगीर अली खान।

Join WhatsApp Channel