Jawan 1st day Collection : क्या होगा शाहरुख खान की जवान मूवी का 1st Day बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

Jawan 1st day Collection, Kamai Report : एटली द्वारा निर्देशित फिल्म जवान रिलीज हो चुकी है, यह फिल्म 7 सितंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। जैसा कि हम पहले से ही जानते हैं कि इस फिल्म के स्टार शाहरुख खान हैं। फिल्म में नयनतारा भी हैं। इस पोस्ट में हम आपको नेट एडवांस बुकिंग कलेक्शन, कास्ट के अलावा बजट और रिलीज से पहले नेट कलेक्शन के बारे में बताने जा रहे हैं। जवान बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में सब कुछ जानने के लिए अंत में इस पोस्ट में हमारे साथ बने रहें।

जवान बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

जवान फिल्म 7 सितंबर 2023 को रिलीज हुई। इस फिल्म में शाहरुख खान वापस आ गए हैं और इसमें नयनतारा भी हैं। विजय सेतुपति और सुनील ग्रोवर की भूमिकाएँ ब्लॉकबस्टर होंगी। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने एक्शन से भरपूर कॉमेडी को यू/ए प्रमाणन से सम्मानित किया है। इसकी अधिकृत संचालन अवधि 169 मिनट यानी 2 घंटे 49 मिनट है।

शाहरुख खान की 2023 की एक्शन फिल्म 1050 करोड़ घरेलू जवान बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के साथ सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। इसने बॉक्स ऑफिस पर पहले ही 543 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। किंग खान के प्रशंसकों में इस फिल्म को लेकर बेहद असाधारण प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है।

जवान का पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

दर्शकों की असाधारण प्रतिक्रिया के साथ, फिल्म रिलीज होगी। जहां एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है, अब तक नेट कलेक्शन 543 करोड़ है. पहले दिन की जावा मूवी कलेक्शन से दुनिया भर में पिछले सभी रिकॉर्ड टूटने की उम्मीद है। क्योंकि फिल्म अभी रिलीज नहीं हुई है तो हम यह भी उम्मीद कर सकते हैं कि इसका कलेक्शन धमाकेदार रहेगा। अब तक की सबसे बड़ी बॉलीवुड ओपनिंग के साथ यह न सिर्फ भारत में बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी रिलीज होगी। अगर सभी मेट्रो शहरों की बात करें तो इसने ‘पठान’ के कलेक्शन से ज्यादा कलेक्शन किया। जवान फिल्म टॉप पर 5500 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज होगी.

एडवांस बुकिंग रिपोर्ट

जवान फिल्म के प्रशंसक दुबई में हैं या फिर फिल्म का इंतजार कर रहे हैं। अगर ट्रेड नेगोशिएशन ऑवर की मानें तो जावा को विदेश से पहले दिन का कलेक्शन 50 करोड़ रुपये मिलने की संभावना है। यह एक ब्लॉकबस्टर चुनाव होगा और 70 करोड़ रुपये के साथ कुछ हास्यास्पद रकम मिलने की उम्मीद है। एडवांस बुकिंग का गणित लगाएं तो 70 करोड़ से ज्यादा की कमाई 82.6 करोड़ होगी। हालाँकि, आप कुल कीमत 132.6 करोड़ देख सकते हैं। वैश्विक जावा बॉक्स ऑफिस संग्रह के बाद की कमाई। जावा की प्री-सेल शुक्रवार से शुरू हो रही है और अन्य दिनों में काफी लोकप्रिय रही है।

Jawan Movie 1st day Review

जवान मूवी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

जवान फिल्म सबसे प्रतीक्षित फिल्म होने के कारण भारतीय सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक होगी। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शाहरुख खान के प्रशंसक पहले से ही इस फिल्म का इंतजार कर रहे हैं। इस साल जवान की 7 सितंबर रिलीज डेट तय की गई है। फिल्म के सभी भाषाओं और संस्करणों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर परेशान किया जाएगा।

मूवी कास्ट

जवान फिल्म के कलाकार नीचे दिए गए हैं। इसमें विभिन्न सुपरस्टार अभिनेता शामिल हैं।

  • शाहरुख खान
  • नयनतारा
  • विजय सेतुपति
  • सान्या मल्होत्रा
  • सुनील ग्रोवर

जवान मूवी अपेक्षित कमाई

अपने शुरुआती दिन में फिल्म की एडवांस बुकिंग 40 करोड़ रुपये से ज्यादा होने का रिकॉर्ड है। उदाहरण के लिए, अगर हम राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र यानी एनसीआर तटों की बात करें तो यह 2.26 मिलियन डॉलर है। मुंबई के विभिन्न तटों की कीमत 1.52 मिलियन डॉलर से अधिक है। और कुल स्क्रीन 5000 से अधिक होने की उम्मीद है। रिलीज के तीन दिन पहले से ही उनकी स्क्रीन बुकिंग की गयी और सभी बड़ी स्क्रीन पर जवान फिल्म का लाइव टेलीकास्ट होगा। हमारे सूत्रों के मुताबिक यह फिल्म इस साल की हाई कलेक्शन वाली फिल्मों में से एक होगी।

जवान का कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

दैनिक गति पठान की तुलना में धीमी है, लेकिन सर्वकालिक रिकॉर्ड धारक कभी भी किसी भी तस्वीर में एक पैमाना नहीं हो सकता है। इस उम्मीद में जाए बिना कि पठान फिल्म और जवान फिल्म एक-दूसरे से सबसे ज्यादा प्रतिस्पर्धी होंगी। शुद्ध अग्रिम आरक्षण और विभिन्न सिनेमाघरों के अग्रिम योगदान के साथ, हमने सभी अनुमानित डेटा दिए हैं। हालाँकि, शाम को हम इस फिल्म का नेट कलेक्शन भी जारी करेंगे। तो आप फिल्म रिलीज होने के बाद ‘पठान’ का नेट कलेक्शन देख पाएंगे। तो ये है जवान बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में सबकुछ।

FAQs : Jawan First day Collection

जवान फिल्म कब रिलीज़ हुई ?

7 सितम्बर 2023 को।

जवान फिल्म कितनी कमाई की ?

543 करोड़ की।

जवान मूवी में स्पेशल अपीयरेंस में किसे दिखाया गया है ?

दीपिका पादुकोण।

Join WhatsApp Channel