बॉलीवुड के 4 सिलेब्रिटी कभी दिखते थे हैंडसम मर्द, और ये आज औरत बन कर जी रहे हैं खुशाल जिंदगी

बॉलीवुड के 4 फेमस हैंडसम मर्द आज औरत बन कर जी रहे हैं ऐसी कई हस्तियां हैं जिन्होंने अपनी सेक्स पहचान बदल दी है क्योंकि उन्हें एहसास हुआ है कि वे क्या हैं। लिंग परिवर्तन करना आसान नहीं है और ऐसा करने के लिए बहुत साहस और दृढ़ संकल्प की आवश्यकता होती है।ऐसे समय होते हैं जब समाज उन्हें नीचा देखता है और उन्हें आंकना और उन पर कमेंट करना शुरू कर देता है।इन सब के बीच कुछ भी लोग हैं, जिन्होंने बिना किसी की परवाह किये अपने लिए लिंग बदला और अब खुशहाल जीवन जी रहे हैं। बॉबी डार्लिंग के नाम से मशहूर पाखी शर्मा कम उम्र में ही ट्रांसजेंडर बनकर सामने आ गईं।वह अपनी लिंग पहचान के कारण अपने परिवार को किसी भी समस्याओं में डालने से पहले उनसे दूर हो गई। साल 2016 में उन्होंने बिजनेसमैन रमणीक शर्मा से शादी की लेकिन 2017 में एक साल के अंदर ही उन्होंने उनके खिलाफ तलाक की अर्जी दाखिल कर दी। वह कई बॉलीवुड और टेलीविजन परियोजनाओं का हिस्सा रही हैं।

बॉबी डार्लिंग के नाम से मशहूर पाखी शर्मा कम उम्र में ही ट्रांसजेंडर बनकर
बॉबी डार्लिंग के नाम से मशहूर पाखी शर्मा कम उम्र में ही ट्रांसजेंडर बनकर(हैंडसम मर्द)

इसे भी पढ़े :- कार्तिक आर्यन ने अपनी अपकमिंग फिल्म ‘शहजादा’से अपना फर्स्ट लुक किया शेयर

बॉलीवुड के 4 फेमस अभिनेता जो अब औरत बनकर

गौरव अरोड़ा जिन्हें अब गौरी अरोड़ा के नाम से जाना जाता है, एक प्रसिद्ध टीवी व्यक्तित्व हैं और कई बॉलीवुड और टेलीविजन परियोजनाओं का हिस्सा रहे हैं। अपने लिंग परिवर्तन से पहले, उन्होंने रियलिटी शो स्प्लिट्सविला में हिस्सा लिया था और फिर सेक्स-चेंज सर्जरी से गुजरने के बाद गौरी अरोड़ा के रूप में इंडियाज नेक्स्ट टॉप मॉडल में हिस्सा लिया था।उस समय, उन्होंने कहा था कि वास्तविकता को स्वीकार करने और सार्वजनिक रूप से सामने आने के लिए बहुत साहस चाहिए।मुझे उम्मीद है कि शो में मेरे अभिनय से बहुत सारे लोगों को हिम्मत मिलेगी।”

गौरव अरोड़ा जिन्हें अब गौरी अरोड़ा के नाम से जाना जाता
गौरव अरोड़ा जिन्हें अब गौरी अरोड़ा के नाम से जाना जाता(हैंडसम मर्द)

इसे भी पढ़े :- टीवी एक्टर्स मालदीव में बिकनी में ऐसा कहर ढाया और पति के साथ रोमांस करती दिखीं दिव्यांका त्रिपाठी

कभी होते थे हैंडसम मर्द, आज औरत बन कर

नेपाल में जन्में नबीन वहीबा ने भी अपना लिंग बदलने का फैसला किया था।जिसके बाद वह अंजलि लामा बन गए। दरअसल वह अपनी पर्सनैलिटी को लेकर काफी दुखी रहते थे और यही कारण हैं कि उन्होंने यह कदम उठाने का फैसला किया। हालांकि नवीन की कहानी भी निक्की से काफी मेल खाती थी जहां उन्हें अपने फैसले के चलते घरवालों के खिलाफ जाना पड़ा था, हालाँकि उनकी कहानी थोड़ी अलग थी क्योंकि इस फैसले में उनकी मां ने उनका साथ दिया और अपने बेटे नवीन को कभी अकेले नहीं रहने दिया।

नेपाल में जन्में नबीन वहीबा ने भी अपना लिंग बदलने का फैसला किया
नेपाल में जन्में नबीन वहीबा ने भी अपना लिंग बदलने का फैसला किया(हैंडसम मर्द)

कभी होते थे हैंडसम मर्द, आज औरत बन कर

हैंडसम मर्द निक्की चावला सबसे खूबसूरत मॉडल में से एक हैं।एक पुरुष से एक महिला में उनका परिवर्तन प्रशंसनीय है, क्योंकि आज वह इतनी सुंदर है कि कोई यह नहीं कह सकता कि वह लिंग परिवर्तन से पहले एक पुरुष हुआ करती थी।

निक्की चावला सबसे खूबसूरत मॉडल में से एक
निक्की चावला सबसे खूबसूरत मॉडल में से एक(हैंडसम मर्द)

हमारे देश भारत में अपनी जिंदगी खुल कर जीने की आजादी सभी को है लेकिन देश में एक ऐसा भी वक़्त था जब ट्रांसजेंडर यानी कि हिजड़ा को गलत नज़रों से देखा जाता था। उनके साथ गलत व्यवहार किया जाता था।उस समय अगर किसी के परिवार में ऐसे बच्चे का जन्म हो जाता था, जो ट्रांसजेंडर हो तो उसे तुरंत घर से निकल दिया जाता था। ये सोच कर की समाज उन्हें जीने नहीं देगा। लेकिन अब हालत बदल चुके हैं। आज के समय में ट्रांसजेंडरों की तादाद पहले के मुकाबले कम हो गयी है।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy.com जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel