WhatsApp Web : नई सुरक्षा सेटिंग, जानिए कैसे लगाएं लॉक

WhatsApp Web : वॉट्सऐप वेब पर एक नई सुरक्षा सेटिंग का ऐलान किया गया है, जिसका उपयोग करके यूजर्स अपनी चैट्स को और भी सुरक्षित बना सकते हैं। इस सुरक्षा फीचर को ऑन करके यूजर्स अपने वॉट्सऐप वेब एप्लिकेशन को पासवर्ड से लॉक कर सकते हैं, जिससे उनकी चैट्स की गोपनीयता में और भी वृद्धि होगी।

WhatsApp Web इस्तेमाल करना है बहुत आसान:

सूत्रों के मुताबिक, इस नए सुरक्षा फीचर को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को सेटिंग्स में जाकर ‘प्राइवेसी’ ऑप्शन में जाना होगा। वहां, उन्हें ‘स्क्रीन लॉक’ के ऑप्शन पर क्लिक करके अपना पासवर्ड सेट करना होगा, जो कम से कम 6 अक्षरों का होना चाहिए।

समय सीमा भी चुनें

इस सुरक्षा फीचर को इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को यह भी विकल्प मिलेगा कि वे अपने पासवर्ड के बाद वॉट्सऐप वेब को कितने समय तक लॉक रखना चाहते हैं। कंपनी ने 1 मिनट, 10 मिनट, और 30 मिनट के विकल्प दिए हैं, जो यूजर्स को अपनी सुरक्षा अनुसूचित करने का विकल्प देते हैं।

स्क्रीन लॉक की समस्या का समाधान:

वॉट्सऐप वेब के साथ आई एक समस्या का भी समाधान किया गया है, जिससे अगर यूजर स्क्रीन लॉक को ऑन करने के बाद लॉगआउट करते हैं, तो उन्हें फिर से बार-बार स्क्रीन लॉक को ऑन करने की जरूरत नहीं होगी। यह सुरक्षा उपाय वॉट्सऐप वेब के यूजर्स को और भी सुरक्षित रखने का एक और तरीका है। इस नए सुरक्षा सेटिंग का उपयोग करके वॉट्सऐप वेब यूजर्स अब अपनी चैट्स को और भी विशेषज्ञ बना सकते हैं और उनकी गोपनीयता को बनाए रख सकते हैं।

FAQs : WhatsApp Web

व्हाट्सएप वेब लॉगइन कैसे करें?

  1. मोबाइल नंबर के जरिए व्हाट्सएप वेब लॉगिन करने के लिए आपको इसकी ऑफिशियल वेबसाइट ओपन करना होगा.
  2. इसके बाद आपको QR कोड के नीचे दिए गए Link With Phone Number ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.
  3. अब आपको यहां पर अपना फोन नंबर सबमिट करना होगा, फिर अपने स्मार्टफोन में में व्हाट्सएप को ओपन करना होगा।

व्हाट्सएप वेब से क्या किया जा सकता है?

किसी को भी टेकस्ट, वीडियो, इमेज, डॉक्युमेंट जैसी चीजें शेयर कर सकते हैं

दूसरे का व्हाट्सएप स्कैन कैसे करते हैं?

अन्य ऑप्शन > सेटिंग्स पर टैप करें.

Join WhatsApp Channel