ये बने आईपीएल 2024 ऑक्शन के सबसे महंगे खिलाड़ी

आईपीएल 2024 ऑक्शन : क्रिकेट वर्ल्ड कप के समाप्त होते हैं आईपीएल की तैयारी शुरू हो गई थी। विश्व की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग के चर्चे सबके जुबान पर थे। बीसीसीआई 2024 आईपीएल को एक भव्य इवेंट बनाने की तैयारी में है। इसको लेकर तैयारियां पूरी जोर शोर से है। मंगलवार को आईपीएल 2024 ऑक्शन का आयोजन हुआ। इस नीलामी में कुल 333 खिलाड़ियों ने भाग लिया। आईपीएल की 10 टीमों ने इन खिलाड़ियों पर बोली लगाई। अंतरराष्ट्रीय स्तर से लेकर घरेलू क्रिकेट के सितारों तक सभी पर बोली लगी। एक खिलाड़ी ने आईपीएल 2024 ऑक्शन में पिछले सभी सालों के रिकॉर्ड तोड़ दिए। आईए जानते हैं कौन बना आईपीएल का सबसे महंगा खिलाड़ी।

आईपीएल 2024 ऑक्शन में यह बने सबसे महंगे खिलाड़ी

19 दिसंबर को ऑक्शन किया गया। इस नीलामी में कुल 333 खिलाड़ियों ने भाग लिया। सभी टीमों ने अपने स्क्वाड में कई खिलाड़ियों को शामिल किया। आईपीएल के इस ऑक्शन में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क सबसे महंगे बिके। उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रूपए में खरीदा। इसी के साथ स्टार्क अब आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को भी अच्छी रकम हाथ लगी। उन्हें हैदराबाद की टीम ने 20.5 करोड़ रुपए में खरीदा। इनके अलावा वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल को भी 14 करोड़ रुपए हाथ लगे। उन्हें सीएसके की टीम ने अपने दल में शामिल किया। वर्ल्ड कप फाइनल में शतक लगाने वाले ट्रेविस हेड को हैदराबाद ने 6.8 करोड़ रुपए में खरीद लिया।

ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान 

इस भारतीय खिलाड़ी को मिले सबसे ज्यादा पैसे

आईपीएल 2024 ऑक्शन में इस बार कई रिकॉर्ड ध्वस्त हुए। मिचल स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने। भारतीय खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा रकम तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को मिली। उन्हें पंजाब की टीम ने 11.75 करोड़ रुपए में खरीदा। उनके अलावा शाहरुख खान के जेब में भी अच्छी रकम आई। उन्हें गुजरात की टीम ने 7.4 करोड़ रुपए में अपने टीम में शामिल किया। कई और खिलाड़ियों की भी इस नीलामी में किस्मत चमकी। ऑस्ट्रेलिया के स्पेंसर जॉनसन को 10 करोड़ रुपए मिले। उनके अलावा अलजारी जोसेफ को भी 11. 75 करोड़ में आरसीबी ने टीम का हिस्सा बनाया।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : आईपीएल नीलामी

आईपीएल 2024 में सबसे महंगा कौन खिलाड़ी बिका?

मिचेल स्टार्क

पैट कमिंस को इस बार किस टीम ने खरीदा?

हैदराबाद ने

सबसे महंगा भारतीय खिलाड़ी कौन रहा?

हर्षल पटेल

Join WhatsApp Channel