Google Apps : जल्द बंद हो रहे हैं ये दो ऐप्स

Google Apps: गूगल नए साल में बंद कर रहा है दो पॉपुलर एप्लिकेशन्स, जिन्हें यूजर्स नहीं कर पाएंगे। गूगल टीवी पर मौजूद ‘गूगल प्ले मूवीज और टीवी’ सेवा और ‘गूगल प्ले मूवीज और गूगल टीवी’ एप्लिकेशन्स को 2024 के शुरूआत से हटाया जा रहा है। इसका मतलब है कि यूजर्स इन एप्लिकेशन्स का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

जाने कौनसे हैं ये दो Google Apps

Google Apps

गूगल ने बताया कि इन एप्लिकेशन्स को एंड्रॉइड और iOS से हटाया जा रहा है और स्मार्ट टीवी और रोकू से भी इन्हें रिमूव किया जा रहा है। कंपनी ने पिछले साल एंड्रॉइड टीवी को डिफॉल्ट एप्लिकेशन बनाया था, लेकिन अब इसे हटा रही है।

जानिए टैब यूजर्स के लिए क्या है खास

इसके साथ ही, गूगल ने गूगल टीवी के भीतर ‘शॉप टैब’ को प्रमोट करने का एलान किया है। 17 जनवरी 2024 से यह टैब यूजर्स के लिए एक प्राथमिक केंद्र बनेगा, जिससे वे फिल्में और टीवी शो खरीद सकते हैं और खुद की ‘योर लाइब्रेरी’ में उनके खरीदे गए कंटेंट तक पहुंच सकते हैं। गूगल के तर्क से, इस बदलाव का मुख्य उद्देश्य यूजर्स को सभी सेवाएं एक ही स्थान से उपलब्ध कराना है, और उनके एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाना है। गूगल ने पहले भी कई ऐप्स की सर्विस को बंद किया है, जैसे कि गूगल प्लस, गूगल प्ले म्यूजिक, गूगल अल्लो, और गूगल सर्विस।

FAQs : गूगल app

दुनिया में नंबर 1 ऐप कौन सा है?

टिकटॉक (TikTok)

गूगल के कुल कितने ऐप्स हैं?

3.4 मिलियन से अधिक

प्ले स्टोर पर नंबर वन ऐप कौन सा है?

TikTok

Join WhatsApp Channel