Geyser Safety : गलतियों से हो सकता है बड़ा हादसा, ये टिप्स रखें ध्यान में 

Geyser Safety Tips : बर्फीले मौसम में गीजर का इस्तेमाल करने से पहले, आपको सुरक्षा के मामले में सतर्क रहना चाहिए। जिस तरह से बम की तरह फट सकता है गीजर, वह आपको भारी नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए ध्यानपूर्वक इस्तेमाल करना बहुत महत्वपूर्ण है।

Geyser Safety Tips

Best Geysers

 

1. लगातार ऑन रखना हो सकता है खतरनाक

गीजर का इस्तेमाल करने के बाद, आपको उसे बंद करना जरूरी है। कई बार हम ऑटो-कट सपोर्ट की वजह से गीजर को ऑफ करना भूल जाते हैं, जिससे हमें नुकसान हो सकता है और गीजर में धमाका होने का खतरा बना रहता है।

2. समय समय पर वायरिंग चेक करना है जरूरी

गीजर की वायरिंग को समय-समय पर चेक करना बहुत आवश्यक है। गीजर की सही वायरिंग न होने की वजह से भी गीजर खराब हो सकता है और स्पार्किंग की वजह से नुकसान हो सकता है।

3. खराब प्रोडक्ट से बचें: गीजर लेने से पहले जान ले ये बात 

गीजर को रिपेयर करवाने से बचें और यदि उसमें बड़ी खराबी हो, तो नया इंस्टॉलेशन ही बेहतर है। एलिमेंट को रिपेयर करवाने पर भी रिस्क हो सकता है, इसलिए नया गीजर इंस्टॉल करवाना हमारे लिए सुरक्षित हो सकता है। इन टिप्स का पालन करके हम बदलते मौसम के दौरान भी गीजर का सही इस्तेमाल कर सकते हैं, साथ ही अपनी सुरक्षा को मजबूती से बनाए रख सकते हैं। इससे हम न केवल अपने घर की सुरक्षा को बढ़ावा देंगे बल्कि अन्यों को भी सुरक्षित रखने में मदद करेंगे।

WhatsApp Chat Update

FAQs : Geyser Safety Tips

गर्म पानी के लिए कौन सा गीजर अच्छा है?

Venus Magma Plus 50GV Water Heater

कौन सा गीजर कम बिजली की खपत करता है?

इंस्टेंट गीजर कम बिजली का उपयोग करते हैं

गीजर को 3 दिन तक चालू रखने से क्या होता है?

5 घंटे तक चालू रखा जाता है, तो थर्मोस्टेट हीटिंग तत्व को बंद नहीं कर सकता है

Join WhatsApp Channel