ऐसा क्या हो गया महेंद्र सिंह धोनी को, कि बड़े बड़े डॉक्टर को छोड़कर पहुंचे एक गाँव के वैद्य के पास, करा रहे है ये इलाज

भारतीय क्रिकेटर और पूर्व कप्तान रह चुके महेंद्र सिंह धोनी जी के बारे में तो सब जानते ही है, कि वे कितना धरातल से जुड़े हुए रहते है। कुछ ही समय पहले उनके बारे में एक खबर ये रही कि, उन्होंने खुद का एक फार्म हाउस खोला हुआ है।और वे उस फार्म हाउस में गायो को पालकर दुग्ध उद्पादन कर रहे है। और कमाई का एक नया जरिया भी खोज चुके है। इसके आलावा वे किसी भी काम को करने में शर्माते नहीं है। वो सफलता के उच्च शिखर पर भी रहकर अपनी धरती और उसके एहसास को नहीं भूले है। और उनकी यही सादगी उन्हें खास बनाती है। जिसके कारण वो सबसे अलग भी है। इसलिए कहते है कि, उम्र बढ़ने के साथ साथ व्यक्ति के साथ बहुत सी परेशानियां भी आजाती है। जिसमे से कई तरह से शारीरिक दर्द का सामना भी करना पड़ता है। हालाँकि अगर आप सही खान पान और शरीर की देखभाल नियमित करते है , तो आप लंबे समय तक स्वस्थ रह सकते है। वैसे धोनी हाल ही में एक बार फिर से चर्चा का विषय बन गए है। क्योकी उनके घुटने में दर्द की शिकातय के चलते में वे एक आश्रम में इलाज करवा रहे है।

गाँव के आश्रम में पहुंचे इलाज करवाने
गाँव के आश्रम में पहुंचे इलाज करवाने

महेंद्र सिंह धोनी गाँव के आश्रम में पहुंचे इलाज करवाने

बता दे कि, कुछ ही समय पहले धोनी के घुटनो में दर्द की शिकायत थी। जिसकी वजह डॉक्टर्स ने कैल्शियम की कमी को बताया था। और हाल ही में धोनी को परेशानी होने लगी। जिसके वजह से वे अपने गाँव रॉंची पहुंच गए है। और एक आश्रम में एक वैद्य से अपना इलाज करवा रहे है। और उन्हें गाँव के वैद्य वंदन सिंह पहचान भी नहीं पा रहे थे। तो आसपास के लोगो ने उन्हें बताया कि, ये भारत की क्रिकेट टीम के कप्तान रहे है।

सिर्फ 20 रुपए लेकर करते है इलाज
सिर्फ 20 रुपए लेकर करते है इलाज

इसे भी अवश्य पढ़े:-कभी दिन इतने ख़राब थे, कि सिर्फ 20 रुपए ध्याड़ी पर काम करके होता था गुज़ारा, आज मेहनत करके बन गए असिस्टेंट प्रोफेसर

सिर्फ 20 रुपए लेकर करते है इलाज

आश्रम के वैद्य वंदन सिंह जी का दावा है कि, वे बड़ी से बड़ी बीमारी का इलाज आयुर्वेद के माध्यम से कर सकते है। वाकई ये बात सच है, बड़ी बड़ी महंगे मंहगे इलाज में हर बीमार का तोड़ हो ये ज़रूरी नहीं है। कि लेकिन हमारी सालो पुरानी आयुर्वेद में हर बीमारी का इलाज है। और इसी कारण धोनी भी अपना इलाज करवा रहे है।

 वैद्य वंदन सिंह जी का दावा है कि, वे बड़ी से बड़ी बीमारी का इलाज आयुर्वेद के माध्यम से कर सकते है
वैद्य वंदन सिंह जी का दावा है कि, वे बड़ी से बड़ी बीमारी का इलाज आयुर्वेद के माध्यम से कर सकते है

इसे भी अवश्य पढ़े:-23 साल के थे जब उनकी आँखों की रौशनी चली गयी थी, लेकिन दे रहे है दुसरो के जीवन में उजाला, पहले एक ठेले से की थी शुरुआत, अब

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  समाचार बडी के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Join WhatsApp Channel