जीनत अमान ने राज कपूर के साथ अफेयर को लेकर तोड़ी थी चुप्पी, कहा- देव आनंद को ऐसा लगता था कि ?

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में प्यार और मोहब्बत के किस्से बहुत आम है।71 साल की जीनत अमान ने सालों बाद राज कपूर के साथ अपने अफेयर पर चुप्पी तोड़ी. उन्होंने साफ-साफ कह दिया कि राज कपूर के साथ उनका कोई रिश्ता नहीं था. साथ ही एक्ट्रेस ने दावा किया कि देव आनंद ने अपनी किताब ‘रोमांसिंग विद लाइफ’ में उनके और राज कपूर के रिश्ते के बारे जो भी लिखा है वो सरासर गलत है.जीनत  देव आनंद ने अपनी आत्मकथा में बताया कि वो जीनत अमान को प्रपोज करना चाहते थे पर उनकी नजदीकियां उस वक्त राज कपूर के साथ हो गई थी। उन्होंने जीनत और राज कपूर को साथ देखा और…।कई लव स्टोरी ऐसी भी होती है, जो कभी दुनिया के सामने आ ही नहीं पाती। एक ऐसी ही कहानी है जीनत अमान और राज कपूर की। देव आनंद की बायोग्राफी पढ़ने के बाद लोगों को इन दोनों के बीच प्यार का पता चला।

जीनत अमान ने इसपर अपनी चुप्पी तोड़ी
जीनत अमान ने इसपर अपनी चुप्पी तोड़ी

इसे भी पढ़े :- श्रद्धा कपूर ने शेयर की मौसी पद्मिनी कोल्हापुरे के बचपन की फोटो, बेहद क्यूट दिख रहीं एक्ट्रेस

राज कपूर के साथ अफेयर पर जीनत अमान ने सालों बाद तोड़ी चुप्पी

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में प्यार और मोहब्बत के किस्से बहुत आम है। कुछ प्रेम कहानियां मुकाम तक पहुंच जाती है तो कुछ का अंत बहुत दर्दनाक होता है।

राज कपूर के साथ अफेयर पर जीनत अमान ने सालों बाद तोड़ी चुप्पी
राज कपूर के साथ अफेयर पर जीनत अमान ने सालों बाद तोड़ी चुप्पी

कई लव स्टोरी ऐसी भी होती है, जो कभी दुनिया के सामने आ ही नहीं पाती। एक ऐसी ही कहानी है जीनत अमान और राज कपूर की। देव आनंद की बायोग्राफी पढ़ने के बाद लोगों को इन दोनों के बीच प्यार का पता चला। इतने सालों बाद जाकर जीनत अमान ने इसपर अपनी चुप्पी तोड़ी है।

कहा- देव आनंद को ऐसा लगता
कहा- देव आनंद को ऐसा लगता

इसे भी पढ़े :-सारा अली खान ने बिकिनी लुक्स में ढाया कहर और एक से बढ़कर एक तस्वीरें की शेयर

कहा- देव आनंद को ऐसा लगता

एबीपी आइडियाज ऑफ इंडिया 2023 शिखर सम्मेलन में, जीनत अमान ने कहा कि देव आनंद ने अपनी आत्मकथा में उनके और कपूर के संबंधों के बारे में कुछ बातें बताई होंगी। पर ये मानने में वो ‘पूरी तरह से गलत’ थे कि सिनेमा आइकन राज कपूर के साथ मेरा कोई अफेयर था।

जीनत अमान ने कहा कि देव आनंद ने अपनी आत्मकथा में
जीनत अमान ने कहा कि देव आनंद ने अपनी आत्मकथा में

अपनी आत्मकथा ‘रोमांसिंग विद लाइफ’ (2007) में, आनंद ने लिखा था कि 1971 की फिल्म ‘हरे रामा हरे कृष्णा’ में को एक्ट्रेस जीनत से उन्हें प्यार हो गया था, लेकिन फिर कपूर ने उन्हें ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ की पेशकश की और उनके करीब हो गए थे।’

फिल्म 'हरे रामा हरे कृष्णा' में को एक्ट्रेस जीनत से उन्हें प्यार हो गया
फिल्म ‘हरे रामा हरे कृष्णा’ में को एक्ट्रेस जीनत से उन्हें प्यार हो गया

उन्होंने कहा, ‘पूरे सम्मान के साथ, कई बार जब हम कोई घटना या किस्सा सुना रहे होते हैं, तो हम उसे दिलचस्प बनाने के लिए कुछ अंश डालते हैं। मुझे नहीं पता कि देव साहब का दृष्टिकोण क्या था जीनत अमान ने राज कपूर संग रिश्ते पर तोड़ी चुप्पी, कहा "देव आनंद ने अपनी किताब में..." | Zeenat Aman breaks silence on relationship with Raj Kapoor, says "Dev Anand in his

लेकिन उनका दृष्टिकोण जो भी था, वह पूरी तरह से गलत था। 71 साल की इस एक्ट्रेस ने कहा, ‘अब मैं इस बारे में अपनी किताब (आत्मकथा) में लिखूंगी। मैं देव साहब की तारीफ करती हूं, मैं उनका सम्मान करती हूं लेकिन यह सही नहीं था।’

जीनत अमान ने कहा कि दिवंगत दिग्गज राज कपूर से मिलने का कारण
जीनत अमान ने कहा कि दिवंगत दिग्गज राज कपूर से मिलने का कारण

जीनत अमान ने कहा कि दिवंगत दिग्गज राज कपूर से मिलने का कारण यह था कि उन्होंने उन्हें ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ के लिए साइन किया था। मैं उनसे उनकी आने वाली नायिका के रूप में मिली थी।

उन्होंने उन्हें 'सत्यम शिवम सुंदरम' के लिए साइन
उन्होंने उन्हें ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ के लिए साइन

हमारे बीच कभी भी कोई व्यक्तिगत संबंध नहीं थे, न ही उस समय के दौरान, या उससे पहले या बाद में, कभी नहीं। वह अपने काम के प्रति जुनूनी थे।

जीनत अमान ने बदला था फिल्मों का ट्रेंड

मैं अपने काम के प्रति जुनूनी थी।’हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy .com से जुड़े रहे है।

Join WhatsApp Channel