डैनी ने सलमान खान को क्यों लगाई थी फटकार, कई साल तक नहीं की एक-दूसरे से बात?

बॉलीवुड के मशहूर खलनायक जिसने अपनी कला से लोगों के अंदर दहशत फैला दिया। जी हा हम बात कर रहें हिन्दी फिल्म जगत के ऐसे कलाकार के बारे में जिन्हें लोग एक खलनायक के रुप में बेहद पसंद करते है। तो आइए उनके जन्मदिन के खास मौकें पर उनके व्यक्तित्व के बारे में जानते है।बॉलीवुड के मशहूर खलनायक जिसने अपनी कला से लोगों के अंदर दहशत फैला दिया। जी हा हम बात कर रहें हिन्दी फिल्म जगत के ऐसे कलाकार के बारे में जिन्हें लोग एक खलनायक के रुप में बेहद पसंद करते है।सनम बेवफा में डैनी ने सलमान खान के पिता का किरदार अदा किया था। बताया जाता है कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान खान अक्सर लेट आया करते थे, जिसके कारण निर्देशक सावन कुमार भी खासा नाराज थे। एक दिन सावन कुमार ने उनके लेट आने पर टोंका था, जिसके बाद डैनी ने भी सलमान को उनके लेट आने पर फटकार लगाई थी। इस बीच दोनों के बीच काफी बहस भी हुई थी। जिसके कारण दोनों के रिश्तों में खटास पैदा हो गई थी।

डैनी अपने दौर के बेहद मशहूर खलनायक
डैनी अपने दौर के बेहद मशहूर खलनायक

इसे भी पढ़े :- रेड कलर की शॉर्ट ड्रेस में शहनाज गिल ने ढाया कहर उनका हर एक अंदाज फेन्स दीवना ……

डैनी ने सलमान खान को  लगाई थी फटकार

हिन्दी सिनेमा जगत के दिग्गज कलाकार जो कि दुनियाभर में डैनी नाम से मशहूर है लोग उन्हें एक विलेन के रुप में देखते हैं लेकिन डैनी अपने रियल लाइफ में बहुत अलग है। वह एक विनम्र स्वाभाव और अच्छे व्यक्तित्व वाले व्यक्ति है।

Happy Birthday Danny Denzongpa: इस बॉलीवुड एक्ट्रेस के कहने पर डैनी ने बदला अपना नाम, जानिए दिलचस्प बातें - India TV Hindi

आपको बता दें कि डैनी कभी भी फिल्मी दुनिया में नहीं आना चाहते थे। वह बचपन से ही सेना में जाना चाहते थे। लेकिन उनकी मां उनको लेकर चिंतित थी इस वजह से डैनी ने सिनेमा जगत में आने का फैसला लिया है।

डैनी अपने दौर के बेहद मशहूर खलनायक

डैनी अपने दौर के बेहद मशहूर खलनायक थे। और अभी भी वह फिल्मों में देखे जाते है। आपको बता दें कि डैनी को हाल ही में फिल्म ऊंचाई में देखा गया था। बालिवुड के मशहूर खलनायक के रुप मे देखे जाने वाले डैनी आज 75 साल के हो गए हैं। इनका जन्म 25 फरवरी 1948 को सिक्किम में हुआ था।

डैनी का असली नाम शेरिंग फिंटसो डेनजोंग्पा
डैनी का असली नाम शेरिंग फिंटसो डेनजोंग्पा

डैनी का असली नाम शेरिंग फिंटसो डेनजोंग्पा है। वह हमेशा से बर्दी पहन कर देश की सेवा करना चाहते थे हालंकि उनकी मां नहीं चाहती थी की डैनी सेना में जाए इसलिए डैनी एक्टिंग के दुनिया में कदम रखें। लेकिन क्या पता था कि सिक्किम का यह बालक एक दिन इतनी बड़ी हस्ती बन जाएगा।

Happy Birthday Danny Denzongpa: आज है बॉलीवुड के सबसे बड़े खलनायक का 75वां जन्मदिन, बिल्कुल अलग है डैनी का व्यक्तित्व
इन दोनों फिल्मों के बाद वापस से डैनी को निगेटिव किरदारों के लिए ऑफर आने लगे थे, जिसके बाद उन्होंने फिल्म बंदिश, फिर वही रात, धर्म और कानून जैसी फिल्मों में काम किया था। एक्टर को निगेटिव किरदारों में काफी सफलता हासिल हुई थी।

डैनी को निगेटिव किरदारों के लिए ऑफर
डैनी को निगेटिव किरदारों के लिए ऑफर

इसे भी पढ़े :- द कपिल शर्मा शो के मंच पर खूब मस्ती और मजाक करते हुए एक्ट्रेस सारा अली खान ने तौलिए वाली पोल खोली

वहीं, डैनी ने सलमान खान के साथ भी एक फिल्म में काम किया था, जिसमें उनके निगेटिव किरदार को खूब पसंद किया था। फिल्म सनम बेवफा में अभिनेता के साथ सलमान खान, चांदनी प्रान नजर आईं थी। फिल्म सनम बेवफा का निर्देशक सावन कुमार ने किया था।

डैनी और सलमान एक साथ दिखाई
डैनी और सलमान एक साथ दिखाई

सनम बेवफा में डैनी ने सलमान खान के पिता का किरदार अदा किया था। बताया जाता है कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान खान अक्सर लेट आया करते थे, जिसके कारण निर्देशक सावन कुमार भी खासा नाराज थे। एक दिन सावन कुमार ने उनके लेट आने पर टोंका था, जिसके बाद डैनी ने भी सलमान को उनके लेट आने पर फटकार लगाई थी। इस बीच दोनों के बीच काफी बहस भी हुई थी। जिसके कारण दोनों के रिश्तों में खटास पैदा हो गई थी।

सनम बेवफा में डैनी ने सलमान खान के पिता का किरदार अदा
सनम बेवफा में डैनी ने सलमान खान के पिता का किरदार अदा

इस फिल्म के बाद उन्होंने कभी भी सलमान के साथ काम नहीं किया। बताया जाता है कि डैनी अक्सर उस फिल्म को करने से मना कर देते थे, जिस फिल्म में सलमान खान हुआ करते थे। हालांकि कई साल बीत जाने के बाद फिल्म जय हो में डैनी और सलमान एक साथ दिखाई दिए थे।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy से  जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel