नाना पाटेकर के परिवार की अनसीन तस्वीरें जिसमे अपनी अदाकारी से नाना पाटेकर ने फिल्म जगत में एक अलग पहचान बनाई

फिल्मों की दुनिया में हमेशा से ये धारणा रही है कि स्क्रीन पर दिखने वाला अभिनेता खूबसूरत हो।बॉलीवुड में एक एक जमाने तक अभिनेताओं की छवि को इसी दृष्टिकोण से देखा गया। लेकिन जब ओमपुरी, नसीरुद्दीन शाह और नाना पाटेकर की एंट्री हुई, अभिनेताओं की गुड लुकिंग को ले..लेकर ये धारणा टूटने लगी। नाना पाटेकर भी उस वक्त हीरो बनने के ऐसे मापदंडों पर खरे नहीं उतरते थे। नाना पाटेकर बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन कलाकारों में से एक हैं।उन्होंने फिल्मों में अपने अभिनय से एक बड़ी फैन फॉलोइंग तैयार की है। लोग उनके अभिनय के दीवाने हैं और संवादों को सुनना पसंद करते हैं। हाल ही में विवादों की वजह से भी इनका नाम खूब चर्चा में रहा।

तलाक दिए बिना ही बीवी से अलग रहते हैं नाना पाटेकर, कुछ ऐसी है एक्टर की  Family | nana patekar wife neelkanti and his complete family KPG

 

नाना पाटेकर के साथ थीं प्यार में

मगर उनके पास एक्टिंग और दमदार आवाज का जो मिश्रण था, उसने उन्हें अलग पहचान दिलाई। अंकुश, प्रहार, क्रांतिवीर, यशवंत जैसी फिल्मों में उनके किरदार के अंदर एक आक्रोश एक क्रांति देखने को मिली।नाना पाटेकर का जन्म 1 जनवरी 1951 को मुंबई में हुआ था।

बिना तलाक सालों से पत्नी से अलग रहते हैं नाना पाटेकर, जानिए कौन हैं और क्या  करती हैं वाइफ | Jansatta. उनके असल जीवन की बात करें तो वे एक गरीब परिवार से थे. उनका जीवन काफी गरीबी में गुजरा.उनके पिता का बिजनेस बंद हो गया था. इस दौरान परिवार को मुश्किल दौर से गुजरना पड़ा।

Nana Patekar Birthday Special Nana Patekar Best Superhit Dialogues In Hindi  | 'आ गया मेरी मौत का तमाशा देखने' जैसे कई डायलॉग्स का पिटारा हैं यहां,  सुनें खुद नाना पाटेकर की जुबानी | Hari Bhoomi

नाना ने रोजी रोटी चलाने के लिए जेबरा क्रॉसिंग और फिल्म के पोस्टर्स पेंट किए. वे एक जगह पार्ट टाइम जॉब करते थे जहां पर उन्हें दिन का 35 रुपए और एक दिन का खाना मिलता था।

तलाक दिए बिना ही बीवी से अलग रहते हैं नाना पाटेकर, कुछ ऐसी है एक्टर की  Family | nana patekar wife neelkanti and his complete family KPG
नाना का स्वभाव काफी सशक्त माना जाता है. इसका एक उदाहरण ये है कि प्रहार फिल्म की शूटिंग के लिए उन्होंने 3 साल तक आर्मी ट्रेनिंग प्रोग्राम का हिस्सा रहे.इसके लिए उन्हें कैप्टन की रैंक भी मिली थी.  बहुत कम लोगों को पता होगा कि नाना एक शानदार कुक भी हैं।

जब 21 साल छोटी ऑनस्क्रीन बेटी को दिल दे बैठे थे नाना पाटेकर, बिना तलाक  पत्नी हो गई थीं अलग | Jansatta

वे तरह तरह के व्यंजन पकाना पसंद करते हैं और खानों के साथ प्रयोग करते हैं। यही नहीं वे पार्टी के दौरान महमानों के लिए खुद खाना पकाना और सर्व करना पसंद करते हैं।

नानांनी पत्नीपासून घेतली होती फारकत, पहिल्या मुलाचा झाला आहे मृत्यू, अशी  आहे FAMILY | Birthday Special Nana Patekar Family Photos - Divya Marathi

चाहें वे संजीदा किरदार हो या फिर कॉमिक, चाहें रोमांस हो या निगेटिव रोल उन्होंने हर तरह के किरदार को खुद में ढाल कर इस तरह पेश किया कि सारे किरदार दर्शकों के जेहन में कैद हो गए।

Nana Patekar and Madhuri Dixit at 40th filmfare awards : r/bollywood

उन्हें पद्मश्री, नेशनल अवॉर्ड और फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy.com  से जुड़े रहे है।

Join WhatsApp Channel