फिल्म ‘आशिकी’ फिल्म से रातोरात स्टार बन गई थी ये एक्टर्स , लेकिन एक हादसे ने उनके चेहरे की वजह से फ़िल्मी करियर में लग गयी थी रोक

90 दशक में फिल्म ‘आशिकी’ में अनु अग्रवाल को इतनी पॉपुलैरिटी मिल गई थी कि उन्होंने विदेश में भी काम के मौके तलाशने शुरू कर दिए थे। एक्ट्रेस ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि, ‘एक दिन मैंने ये निर्णय लिया कि मैं लॉस एंजलेस में जाकर काम करूंगी। मुझे एक बड़े मॉडलिंग प्रोजेक्ट का ऑफर मिला था। जब मैं वहां गई तो मैंने पूछा कि क्या इस स्किन कलर के साथ वे मुझे लीड रोल ऑफर करेंगे। लोग आज रेसिजम की बात करते हैं मगर 25 साल पहले भी लीड रोल के लिए फेयर फेस वाली लड़कियों को ही लिया जाता था। उस समय मैं खुद ही देश की टॉप एक्ट्रेस बन गई थी। ऐसे में मैं क्यों साइड रोल करती भले ही मुझे ढेर सारे पैसे मिल रहे थे। मैं वापस भारत आ गई और मैंने योग और मेडिटेशन सीखना शुरू किया।अनु अग्रवाल ने भले ही फिल्मों से दूरी बना ली हो लेकिन वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। पिछले दिनों उन्होंने एक वीडियो साझा किया था। जिसमें वो लॉकडाउन लगने को लेकर कह रही थी कि मैं अपने जीवन में एक ऐसे दौर से गुजरी थी जो बहुत ही कठिन था, जहां बहुत तकलीफ थी, बीमारी थी, कुछ भी ठीक नहीं हो रहा था। अनु ने आगे कहा कि मैं आपसे यही कहना चाहूंगी कि जब भी ऐसे किसी दौर से गुजरें तो योग जरुर करें।

आशिकी’ से रातोरात स्टार बन गई थी अनु अग्रवाल
आशिकी’ से रातोरात स्टार बन गई थी अनु अग्रवाल

आशिकी’ से रातोरात स्टार बन गई थी अनु अग्रवाल

फिल्मों की दुनिया में ऐसे कई सितारें हुए हैं, जिन्होंने एक फिल्म से रातोंरात शौहरत हासिल तो की लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि वो या तो इंडस्ट्री से दूर हो गए। या उनकी अगली फिल्में फ्लॉप हो गईं। अनु अग्रवाल को किसी पहचान की जरूरत नहीं हैं। आज भी लोग उन्हें ‘आशिकी गर्ल’ के नाम से जानते हैं।

आज भी लोग उन्हें 'आशिकी गर्ल' के नाम से जानते
आज भी लोग उन्हें ‘आशिकी गर्ल’ के नाम से जानते

एक्ट्रेस ने अपनी पहली फिल्म ‘आशिकी’ में अपनी मासूमियत और अभिनय के दम पर नाम कमा लिया था। अनु अग्रवाल रातों रात स्टार बन गई थी। लेकिन इसके बाद भी उनका फिल्मी करियर ज्यादा आगे नहीं बढ़ सका और उनकी जिंदगी काफी कठिन रही। हाल ही में एक्ट्रेस अनु अग्रवाल ने एक इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने अपनी जिंदगी के बारे में खुलकर बात की।

 

रातों रात स्टार बनीं अनु अग्रवाल का जीवन रहा बेहद कठिन
रातों रात स्टार बनीं अनु अग्रवाल का जीवन रहा बेहद कठिन

दुर्घटना के बाद बदल गया पूरा चेहरा

इस हादसे के बाद अनु 29 दिन तक कोमा में रही थीं। वे अस्पताल में 29 दिनों तक जीवन और मौत के बीच लड़ती रही। बताया जाता है कि इसी बीच अभिनेत्री ने अपनी याददाश्त भी खो दी थी लेकिन उनकी याददाश्त क़ुछ हद तक वापस लौट चुकी थी। अनु अग्रवाल के लिए एक्सीडेंट के बाद का समय सबसे दुखदायी और कभी न याद रखने वाला रहा।

दुर्घटना के बाद बदल गया पूरा चेहरा
दुर्घटना के बाद बदल गया पूरा चेहरा

एक्ट्रेस ने अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बताते हुए कहा कि, ‘मेरे घर के बाहर लाइन लगी रहती थी और लोग मेरा ऑटोग्राफ लेने के लिए भारी तादाद में बाहर खड़े रहते थे। मगर वो समय में मेरे लिए चुनौतीपूर्ण था। मुझे अपना घर भी मैनेज करना होता था और मैं सिंगल थी। मेरे पास ज्यादा पैसे नहीं थे और ऐसा भी कोई नहीं था जो ढेर सारे पैसे दे। एक ब्वॉयफ्रेंड था वो भी शहर से बाहर रहता था। और इसी दूरी की वजह से उसके साथ मेरा रिलेशनशिप खतरे में पड़ गया था। मैं एकदम अकेली और सख्त थी।’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Anu Aggarwal (@anusualanu)

साल 1999 में एक भयानक हादसे के चलते अनु कोमा में चली गईं थीं। करीब एक महीने बाद जब अनु कोमा से बाहर निकलीं तो उनका जीवन बदल गया था। इस हादसे से उबरने में उन्हें काफी साल लग गए और उनका फिल्मी करियर रुक गया। इस हादसे के बाद अनु अग्रवाल का चेहरा ही पूरी तरह से बदल गया था। उन्हें पहचानना भी मुश्किल हो गया था।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy जुड़े रहे हैं।

Join WhatsApp Channel