उत्तर प्रदेश के ये 10 दिग्गज कलाकार जो आज बॉलीवुड के बन गए ये सुपरस्टार

बॉलीवुड इंडस्ट्री एक महासागर है। जिसमें पूरे देश से कलाकार आकर अपनी किस्मत को आजमाते हैं। वहीं भारत का एक राज्य उत्तर प्रदेश भी है जहां से बॉलीवुड के कई सितारे ताल्लुक रखते हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में बताएंगे जो उत्तर प्रदेश से बिलॉन्ग करते हैं ।और इंडस्ट्री में अपना एक खास पहचान बना चुके हैं ।‘मुंबई’ को सपनो की नगरी भी कहा जाता है. यहाँ रोजाना हजारों लोग देश के कौने कौन से अपने सपने पूरे करने आते हैं। आज हम आपको उत्तर प्रदेश के उन दस कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो वर्तमान में बॉलीवुड में बड़ा नाम है. एक दूसरे राज्य से आने के बावजूद इन्होने मुंबई आकर अपनी मेहनत और लगन से सफलता हासिल कर ली। ये हर यूपी वाले के लिए प्रेरणा है।शादी की महानायक अमिताभ बच्चनउत्तर प्रदेश के इलाहाबाद के रहने वाले हैं।अमिताभ बच्चन ने एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं।

उत्तर प्रदेश के ये दिग्गज कलाकार जिनका बॉलीवुड में
उत्तर प्रदेश के ये दिग्गज कलाकार जिनका बॉलीवुड में

इसे भी पढ़े :- सौरव गांगुली के आलीशान बंगले के आगे अंबानी का घर भी फेल उनके घर में 48 कमरों वाला बना है दादा का आलीशान घर

अपने कॉमेडी से सब को दीवाना बनाने वाले राजपाल यादव उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के रहने वाले हैं।सब को गुदगुदाने के बाद अब राजपाल यादव वेब फिल्म अर्ध में नजर आएंगे। जिसमें वह शिव नाम के व्यक्ति का किरदार निभाएंगे।

कॉमेडी से सब को दीवाना बनाने वाले राजपाल यादव उत्तर प्रदेश के
कॉमेडी से सब को दीवाना बनाने वाले राजपाल यादव उत्तर प्रदेश के

बॉलीवुड के शहंशाह

बॉलीवुड के मंजे हुए कलाकार नसीरुद्दीन शाह उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से हैं. उनके पिता अली मोहम्मद शाह और माँ फारुख सुल्तान भी यूपी से ही थे. नसीरुद्दीन बॉलीवुड के साथ साथ हॉलीवुड में भी अपनी पहचान बना चुके हैं।

नसीरुद्दीन शाह  उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले की रहने वाले
नसीरुद्दीन शाह  उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले की रहने वाले

इसे भी पढ़े :-  सचिन तेंदुलकर के घर में बना है ऐसा आशियाना जिसमें दिखा कांच का पुल

दिवगंत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के रहने वाले थे। उन्होंने बहुत कम समय में दुनिया को अलविदा कह दिया था।बॉलीवुड अभिनेता सौरभ शुक्ला गोरखपुर के रहने वाले हैं।

एक्टिंग से बॉलीवुड में अपनी जगह बना ली
एक्टिंग से बॉलीवुड में अपनी जगह बना ली

उन्होंने बहुत सी फिल्मों में काम किया है और अपनी एक्टिंग से बॉलीवुड में अपनी जगह बना ली है।बॉलीवुड अभिनेता जाकिर हुसैन मेरठ के रहने वाले हैं। उन्होंने बहुत सी फिल्मों में काम किया है।

एक्टिंग से बॉलीवुड में अपनी जगह बना ली खलनायक
एक्टिंग से बॉलीवुड में अपनी जगह बना ली खलनायक

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के हैं ।नवाजुद्दीन सिद्दीकी एक ऐसे अभिनेता है जिन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद बॉलीवुड में एक पहचान बनाई है उन्होंने तमाम हिट फिल्में की हैं और कई सारे अवार्ड भी अपने नाम किए हैं।बॉलीवुड की हॉट अभिनेत्री दिशा पटानी उत्तर प्रदेश के बरेली की रहने वाली है। एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं।

अभिनेत्री दिशा पटानी उत्तर प्रदेश के बरेली की
अभिनेत्री दिशा पटानी उत्तर प्रदेश के बरेली की

अनुष्का शर्मा अयोध्या, उत्तर प्रदेश की रहने वाली है और उनका जन्म 1 मई को एक आर्मी परिवार में हुआ था। अनुष्का ने बॉलीवुड में बड़ी पहचान हासिल कर ली है।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy  जुड़े रहे हैं।

Join WhatsApp Channel