सूरज पंचोली ने जया खान की मां राबिया के खिलाफ गैर-जमानती वारंट की मांग की

एक्टर सूरज पंचोली ने कथित तौर पर विशेष सीबीआई अदालत के समक्ष एक आवेदन दिया है। सूरज ने अपनी इस अर्जी में कोर्ट से मांग की है कि वह जिया की मां राबिया खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करें। सूरज के मुताबिक, राबिया समन से बचने की कोशिश कर रही हैं  बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान की मौत की गुत्थी 9 साल बाद भी अनसुलझी है। अब इस मामले में एक बड़ा अपडेट सामने आया है।एक्टर सूरज पंचोली ने कथित तौर पर विशेष सीबीआई अदालत के समक्ष एक आवेदन दिया है। सूरज ने अपनी इस अर्जी में कोर्ट से मांग की है कि वह जिया की मां राबिया खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करें। सूरज के मुताबिक, राबिया समन से बचने की कोशिश कर रही हैं।सूरज ने कहा है कि राबिया जानबूझकर विशेष सीबीआई अदालत के सामने पेश नहीं हो रहीं। सूरज पंचोली के वकील प्रशांत जटिल ने राबिया पर आरोप लगाया है कि वह खुद इस मुकदमे में देरी कर रही हैं।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हाथ से लिखे इस आवेदन में लिखा है, ‘अभियोजन पक्ष की तरफ से कई बार शिकायतकर्ता को समन भेजे गए हैं, लेकिन वह अपने बयान देने के लिए अदालत में हाजिर नहीं हो रही हैं।

सूरज ने अपनी इस अर्जी में कोर्ट से मांग की
सूरज ने अपनी इस अर्जी में कोर्ट से मांग की

इसे भी पढ़े :- ऋतिक रोशन की डिमांड की वजह से विक्रम वेधा का बजट होगा डबल

सूरज पंचोली ने सीबीआई कोर्ट से जिया खान

अभिनेता सूरज पंचोली ने अपने वकील प्रशांत पाटिल के माध्यम से अदालत बताया है कि इस मामले में मूल शिकायतकर्ता राबिया को गवाह के रूप में पेश होने के लिए बुलाया गया था, लेकिन वह पेश नहीं हो रही।उन्होंने अपने आवेदन में आगे लिखा, ‘ऐसा लग रहा है कि मूल शिकायतकर्ता अदालत के साथ त्वरित सुनवाई में सहयोग नहीं करना चाहतीं और मामले में देरी करने के लिए अदालत के समक्ष आने से बच रही हैं। कहा जा रहा है कि CBI के विशेष न्यायधीश ए.एस. सैय्यद ने सीबीआई से सूरज पंचोली के आवेदन पर जवाब दाखिल करने के लिए कहा है. अब इस मामले पर सुनवाई 7 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दी गई है

सूरज पंचोली ने सीबीआई कोर्ट से जिया खान
सूरज पंचोली ने सीबीआई कोर्ट से जिया खान

गौरतलब है कि कथित तौर पर अदालत फरवरी 2022 से अपना बयान देने के लिए तलब कर रही है। वहीं, राबिया ने अब तक सिर्फ 2 ही बार अपना जवाब दर्ज कराया है।इसमें उन्होंने कहा है कि उनका इंटरनेट काम कर रहा और दूसरी बार राबिया ने कहा कि उनके घर में पानी भर गया है।2013 में हुई थी जिया खान 2013 में मुंबई में स्थित अपने फ्लैट में मृत मिली थीं। उस समय वह सिर्फ 25 साल की थीं। उस समय जिया के बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली पर एक्ट्रेस को आत्हत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा था।जुहू पुलिस ने सूरज को गिरफ्तार भी कर लिया था।

राबिया ने अब तक सिर्फ 2 ही बार अपना जवाब दर्ज कराया
राबिया ने अब तक सिर्फ 2 ही बार अपना जवाब दर्ज कराया

इसे भी पढ़े :- इन हसीनाओं के संग जुड़ा नाम अक्षय खन्ना का एक से तो तय होकर टूट गई थी शादी

7 जुलाई को होगी सुनवाई

अभिनेता सूरज पंचोली ने मंगलवार को खान की मां राबिया के खिलाफ गैर-जमानती वारंट की मांग की है। उन्होंने अपने वकील के माध्यम से दावा किया कि जिया की मां राबिया खान अदालत में पेश नहीं हो रही है, जिसके चलते मुकदमे में देरी हो रही है। बता दें कि, जिया खान को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में अभिनेता पंचोली आरोपी हैं।सूरज पंचोली ने अपने वकील प्रशांत पाटिल के माध्यम से अदालत को बताया कि इस मामले में मूल शिकायतकर्ता राबिया को गवाह के रूप में पेश होने के लिए बुलाया गया था लेकिन राबिया खान पेश नहीं हो रही है। पंचोली की तरफ से वकील पाटिल ने यह भी बताया कि उन्हें पहले मार्च में और फिर जून में बुलाया गया था।

सूरज पंचोली ने मंगलवार को खान की मां राबिया के खिलाफ गैर-जमानती वारंट की मांग की
सूरज पंचोली ने मंगलवार को खान की मां राबिया के खिलाफ गैर-जमानती वारंट की मांग की

उस दौरान राबिया खान में अदालत के सामने एक आवेदन पेश किया था, जिसमें बताया गया था कि वह यूके में है और कुछ कारणों के चलते भारत लौटने में असमर्थ हैं। वहीं जब जून महीने की शुरुआत में उन्हें (शिकायतकर्ता राबिया) पेश होने के लिए कहा गया तो फिर से उन्होंने कारण दिया कि 3 जून को जिया खान की पुण्यतिथि है इसलिए वह नहीं आ सकतीं हैं।हालांकि, अदालत अगले सप्ताह याचिका पर सुनवाई कर सकती है। ज्ञात हो कि अभिनेता सूरज पंचोली साल 2013 में जिया खान को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपों में मुकदमे का सामना कर रहे हैं। इस मामले में अब तक 14 गवाहों से पूछताछ की जा चुकी है।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy  जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel