विराट कोहली के ‘चीकू’ बनने की कहानी बड़ी दिलचस्प है , जानें कैसे महान बल्लेबाजों में विराट ने खास पहचान

विश्व क्रिकेट में विराट कोहली एक ऐसा नाम हो गया है जिसे लगभग हर कोई जानता पहचानता है. विराट कोहली ने इस खास पहचान के लिए जीतोड़ मेहनत की है. फैंस उन्हें प्यार से ‘चीकू’ नाम से पुकारते हैं. कोहली का ‘चीकू’ नाम कैसे पड़ा इसके पीछे भी एक बेहद दिलचस्प कहानी है.किंग कोहली मैदान में आज जितने फुर्तीले नजर आते हैं. वह पहले भी उतने ही फुर्तीले थे. कोहली को ‘चीकू’ निक नेम उनके शुरूआती क्रिकेट करियर में कोच अजीत चौधरी से मिला. दिल्ली बनाम मुंबई रणजी मुकाबले में वह एक नए हेयर स्टाइल (स्पाइक कट) में उतरे थे. इस बीच गाल भरे और कान बड़े होने की वजह से वह बिल्कुल गोल मटोल टाइप के नजर आ रहे थे.भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के प्रतिभाशाली कप्तान और सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली को जानें।भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में से एक हैं। उनका जन्म 5 नवंबर 1988 को दिल्ली, भारत में हुआ था। कोहली ने कम उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया और जल्द ही एक प्रतिभाशाली क्रिकेटर के रूप में पहचाने जाने लगे।

क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में से एक
क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में से एक

 

इसे भी पढ़े :- जल्द ही ओटीटी पर नजर आयेगी ‘द नाइट मैनेजर’,जिसमे अनिल कपूर, शोभिता धूलिपाला और आदित्य रॉय कपूर वेब सीरीज़ का प्रमोशन करते हुई सुपर कूल दिखे

बड़ी दिलचस्प है कोहली के ‘चीकू’ बनने की कहानी

कोहली ने 2006 में दिल्ली के लिए प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया और 2008 आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में भारत अंडर-19 के लिए खेले। उनके प्रभावशाली प्रदर्शन ने उन्हें अगस्त 2008 में वरिष्ठ राष्ट्रीय टीम के लिए कॉल-अप अर्जित किया।

इस प्रदर्शन ने कोहली को भारतीय क्रिकेट में एक उभरते हुए सितारे के रूप में स्थापित कर दिया
इस प्रदर्शन ने कोहली को भारतीय क्रिकेट में एक उभरते हुए सितारे के रूप में स्थापित कर दिया

अपने शुरुआती दिनों में, कोहली अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली और मैदान पर निडर दृष्टिकोण के लिए जाने जाते थे। उन्होंने अपनी पहली श्रृंखला में प्रभाव डाला,

बड़ी दिलचस्प है कोहली के 'चीकू' बनने की कहानी
बड़ी दिलचस्प है कोहली के ‘चीकू’ बनने की कहानी

अपने चौथे टेस्ट मैच में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया। इस प्रदर्शन ने कोहली को भारतीय क्रिकेट में एक उभरते हुए सितारे के रूप में स्थापित कर दिया।

53 Rare & Unseen Photos Of Virat Kohli That Are Pure Gold - Chai Bisket
कोहली ने अपने लगातार प्रदर्शन से प्रभावित करना जारी रखा और जल्द ही उन्हें भारतीय टीम के उप-कप्तान के रूप में नामित किया गया। क्रिकेट में उनकी उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए उन्हें 2013 में प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था।

भारतीय टीम के उप-कप्तान के रूप में नामित किया गया
भारतीय टीम के उप-कप्तान के रूप में नामित किया गया

अंत में, कोहली के क्रिकेट के शुरुआती दिनों में उनके आक्रामक और निडर दृष्टिकोण की विशेषता थी, जो उन्हें अन्य युवा क्रिकेटरों से अलग करता था। उनकी प्रतिभा और कड़ी मेहनत ने जल्द ही उन्हें पहचान दिलाई और वे दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में से एक बन गए।

Virat Kohli Images, Wallpapers, Photo Gallery | SuccessStoryभारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भारत में सबसे लोकप्रिय सेलिब्रिटी जोड़ों में से एक हैं। वे पहली बार 2013 में एक टीवी कमर्शियल के सेट पर मिले थे और जल्द ही दोनों के बीच दोस्ती हो गई।

अपने चौथे टेस्ट मैच में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक
अपने चौथे टेस्ट मैच में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक

उनका रिश्ता 2014 में सार्वजनिक हुआ, और उन्हें बहुत आलोचना और मीडिया की जांच का सामना करना पड़ा, खासकर कोहली के मैदान पर खराब फॉर्म के दौरान। हालाँकि, युगल मजबूत बने रहे और एक-दूसरे का सुख-दुख में साथ दिया।

दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में से एक बन गए।
दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में से एक बन गए।

दिसंबर 2017 में, कोहली और अनुष्का ने करीबी दोस्तों और परिवार से घिरे इटली के टस्कनी में एक निजी समारोह में शादी के बंधन में बंध गए। उनकी शादी की खबरों ने मीडिया में धूम मचा दी और यह जोड़ी भारत में सबसे चर्चित जोड़ों में से एक बन गई।

Virat Kohli becomes the first cricketer in the world to complete 50 million followers on Twitter - विराट कोहली ने ट्विटर पर दिखाई अपनी ताकत, बन गए इस उपलब्धि को हासिल करने

इसे भी पढ़े :- बिकिनी पहन पूल में लगा दी आग मलाइका अरोड़ा ने फेन्स के दिलो में , एक्टर्स के बोल्ड अवतार को देख लोग बोले 48 की उम्र में भी कमाल ……

अनुष्का शर्मा के साथ विराट कोहली का अफेयर

कोहली और अनुष्का एक-दूसरे के लिए अपने प्यार और सपोर्ट के लिए जाने जाते हैं और अक्सर अपनी निजी जिंदगी की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। उन्हें विभिन्न कार्यक्रमों और खेल मैचों में एक-दूसरे को चीयर करते हुए भी देखा गया है।

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के बीच प्रेम संबंध प्यार
विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के बीच प्रेम संबंध प्यार

अंत में, विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के बीच प्रेम संबंध प्यार और समर्थन की शक्ति का एक वसीयतनामा है। आलोचना और मीडिया जांच का सामना करने के बावजूद, वे एक-दूसरे के साथ खड़े रहे हैं और भारत में सबसे प्रशंसित जोड़ों में से एक बने हुए हैं।

कोहली ने 2006 में दिल्ली के लिए प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया
कोहली ने 2006 में दिल्ली के लिए प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया

हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy .com से जुड़े रहे है।

Join WhatsApp Channel