मुकेश अम्बानी की सुरक्षा में तैनात हैं 55 कमांडो, हर महीने खर्च होते हैं इतने लाखो रुपए , कोर्ट ने भी दिया यह आदेश?

मुकेश अंबानी देश के सबसे बड़े उद्योगपति है अंबानी की सुरक्षा को लेकर काफी ध्यान दिया जाता है। इसी कड़ी में सुप्रीम कोर्ट से एक बड़ी बात सामने आ रही है। SC ने अंबानी की सुरक्षा को लेकर फैसला सुनाया है कि अंबानी को दिए जाने वाली सुरक्षा आगे भी जारी रहे। ऐसे में उन्हें पहले की तरह आगे भी सुरक्षा मिलती रहेगी। अंबानी की सिक्यूरिटी में तैनात हैं 55 कमांडो, इनमें 10 स्पेशल कमांडो भी शामिल…अब SC ने दिया यह आदेशसुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को उद्योगपति अंबानी  की सुरक्षा पहले की तरह जारी रखने की अनुमति दी है। अंबानी की सुरक्षा को लेकर त्रिपुरा हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई थी।

SC ने अंबानी की सुरक्षा को लेकर फैसला सुनाया
SC ने अंबानी की सुरक्षा को लेकर फैसला सुनाया

इसे भी पढ़े : – 13 साल की उम्र में श्रीदेवी ने निभाया था रजनीकांत की मां का किरदार

 अंबानी की सिक्यूरिटी में तैनात

अंबानी को केंद्र सरकार ने Z+ कैटेगरी की सुरक्षा दी है। कम से कम 55 सुरक्षाकर्मी हर वक्त  अंबानी और उनके परिवार के लोगों की सुरक्षा के लिए तैनात रहते हैं। इनमें कम से कम 10 नेशनल सिक्योरिटी गार्ड स्तर के कमांडो होते हैं। अंबानी अपनी सुरक्षा पर हर महीने 15-16 लाख रुपए खर्च करते हैं। अंबानी के काफिले में रेंज रोवर और मर्सिडिज कारें शामिल हैं। उन्होंने अपने काफिल में मर्सिडिज एएमजी जी63 कारों को शामिल किया है। वह खुद बीएमडब्ल्यू की बुलेट फ्रूफ कार में सवार होना पसंद करते हैं।

इनमें 10 स्पेशल कमांडो भी शामिल.
इनमें 10 स्पेशल कमांडो भी शामिल

बता दें कि पिछले दिनों त्रिपुरा हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर चुनौती दिया गया था कि  अंबानी और उनके परिवार को किस आधार पर सुरक्षा दी जा रही है। इसको लेकर याचिकाकर्ता की ओर से आपत्ति जताई गई थी। इसके बाद त्रिपुरा कोर्ट ने केंद्र सरकार से कई दस्तावेज मांगे जिनके आधार पर अंबानी को सुरक्षा दी जाती है। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया है। अब कोर्ट ने फिर से मुकेश अंबानी के परिवार को सुरक्षा देने के लिए आदेश दिया है।

कोर्ट ने फिर से मुकेश अंबानी के परिवार को सुरक्षा देने के लिए आदेश दिया.
कोर्ट ने फिर से  अंबानी के परिवार को सुरक्षा देने के लिए आदेश दिया

इसे भी पढ़े : – भोजपुरी वर्जन’तुझे देखा तो ये जाना सनम’ का हुआ रिलीज, वीडियो देख फैंस तो क्या शाहरुख भी कहेंगे- कर दी ऐसी तैसी!

सुरक्षा पर हर महीने 15-16 लाख खर्च करते हैं अंबानी

मुकेश देश के पहले बिजनेसमैन है, जिन्हें जेड प्लस सिक्योरिटी दी गई है। अंबानी की सुरक्षा में हमेशा 55 कमांडो तैनात रहते हैं। इनमें 10 नेशनल सिक्योरिटी गार्ड स्तर के कमांडो मौजूद होते हैं। z plus security में कुल 55 कमांडो अंबानी की सुरक्षा करते हैं। इन पर लाखों रुपए खर्च किए जाते हैं।

मुकेश अम्बानी की सुरक्षा में तैनात हैं 55 कमांडो
मुकेश की सुरक्षा में तैनात हैं 55 कमांडो

जेड प्लस सिक्योरिटी में शामिल कमांडो पर प्रत्येक महीने 15 लाख से अधिक रुपए खर्च किए जाते हैं। अंबानी परिवार को सिक्योरिटी मिलने के अलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज के जामनगर वाली रिफाइनरी की सुरक्षा सीआईएसएफ के हाथों में इसकी जिम्मेदारी दी गई है। इसके लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज प्रत्येक माह 34 लाख रुपए खर्च करती है। वहीं अंबानी परिवार अपनी सुरक्षा को लेकर हर महीने 15 से 16 लख रुपए से अधिक रुपए खर्च कर देते हैं। बता दें कि आमतौर पर जेड प्लस सिक्योरिटी की सरकार खर्च उठाती है। लेकिन अंबानी को दिए जाने वाले सिक्योरिटी जो कि जेड प्लस सिक्योरिटी है इसकी खर्च अंबानी खुद उठाते हैं।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy .com जुड़े रहे हैं।

Join WhatsApp Channel