‘तूझे देखा तो’ गाने पर 195 मिलियन से ज्यादा व्यूज , फिर भी कुमार सानु को नहीं मिला अवॉर्ड?

एक वक्त था जब हर फिल्म में सिर्फ कुमार सानु ही गाना गाया करत थे। यही कारण था कि फिल्मफेयर अवॉर्ड पर भी वे ही कब्जा जमाया करते थे। कुमार  ने 1990 से 1994 तक लगातार फिल्मफेयर बेस्ट सिंगर अवॉर्ड जीता था।आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्देशित फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे हिंदी सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्म है। यह राज और सिमरन की बहुत ही प्यारी लव स्टोरी है। आज भी यह फिल्म मुंबई के मराठा मंदिर में चल रही है और दर्शक इसे पसंद करते हैं। इस फिल्म के जरिए शाहरुख खान किंग ऑफ रोमांस हो गए तो वहीं इसी फिल्म के बाद शाहरुख और काजोल की जोड़ी को खूब पसंद किया गया और यह जोड़ी आज भी दर्शकों को खूब पसंद आती है। इस फिल्म को रिलीज हुए करीब 28 साल का समय बीत चुका है, लेकिन राज और सिमरन आज भी फैंस की पहली पसंद हैं।एक वक्त था जब हर फिल्म में सिर्फ कुमार ही गाना गाया करत थे।यही कारण था कि फिल्मफेयर अवॉर्ड पर भी वे ही कब्जा जमाया करते थे. कुमार सानू ने 1990 से 1994 तक लगातार फिल्मफेयर बेस्ट सिंगर अवॉर्ड जीता था।

जब हर फिल्म में सिर्फ कुमार सानू ही गाना गाया
जब हर फिल्म में सिर्फ कुमार ही गाना गाया

इसे भी पढ़े :- राधिका मर्चेंट गुलाबी साड़ी पहन इवेंट में छाई और अंबानी परिवार की होने वाली बहू की खूबसूरत देख लोगो ने

‘तूझे देखा तो’ गाने पर 195 मिलियन से ज्यादा व्यूज

यशराज फिल्मों की यदि बात की जाए तो उनकी कहानी के साथ ही गाने भी बेहद खास हैं। इन दिनों यशराज की फिल्मों पर बनी डॉक्युमेंट्री ‘दि रोमांटिक्स’ काफी पसंद की जा रही है। यशराज की एक बेहतरीन हिट फिल्म है ‘दिलवाले ​दुल्हनिया ले जाएंगे’ ।

यशराज की एक बेहतरीन हिट फिल्म है ‘दिलवाले ​दुल्हनिया ले जाएंगे’
यशराज की एक बेहतरीन हिट फिल्म है ‘दिलवाले ​दुल्हनिया ले जाएंगे’

इस फिल्म के सभी गाने हिट थे और इसका टाइटल सॉन्ग ‘तूझे देखा तो ये जाना सनम…’ आज भी लोगों की जुबान पर है। इस गाने को सबके पसंदीदा कुमार ने गाया था।

इस गाने को सबके पसंदीदा कुमार सानू ने
इस गाने को सबके पसंदीदा कुमार ने

बता दे की आदित्य चोपड़ा साल 1995 में फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ लेकर आए थे। इस लव स्टोरी में शाहरुख खान और काजोललीड रोल में थे।

अब तक 195 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।
अब तक 195 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

फिल्म में गाना ‘तूझे देखा तो…’ फिल्माया गया था। जब यह रिलीज हुआ तो लोगों ने इसे काफी पसंद किया। यह गाना आज भी हिट है और इसे अब तक 195 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

फिर भी कुमार सानु को नहीं मिला अवॉर्ड
फिर भी कुमार को नहीं मिला अवॉर्ड

इसे भी पढ़े :-  करन सिंह ग्रोवर से अलग होने की वजह से स्ट्रेस में रहने लगी थीं जेनिफर विंगेट

 फिर भी कुमार को नहीं मिला अवॉर्ड

बता दे की ‘तूझे देखा तो…’ गाने को जतिन ललित ने संगीतबद्ध किया था और इसके बोल आनंद बख्शी ने लिखे थे। इस गाने लता मंगेशकर और कुमार ने अपनी आवाज से सजाया था और इसमें कोई शक नहीं है कि दोनों की आवाज ने इसे हमेशा के लिए खास बना दिया था।

Kumar Sanu returns with a single that urges people to listen to their hearts

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस गाने के लिए कुमार को फिल्मफेयर नहीं दिया गया था और इसके पीछे की वजह पर आप भी आश्यचर्य करेंगे।

फिल्मफेयर अवॉर्ड पर भी वे ही कब्जा जमाया
फिल्मफेयर अवॉर्ड पर भी वे ही कब्जा जमाया

आपको बता दे की एक वक्त था जब हर फिल्म में सिर्फ कुमार  ही गाना गाया करत थे। यही कारण था कि फिल्मफेयर अवॉर्ड पर भी वे ही कब्जा जमाया करते थे। कुमार  ने 1990 से 1994 तक लगातार फिल्मफेयर बेस्ट सिंगर अवॉर्ड जीता था।

सलोनी और अपनी दोनों बेटियों के साथ कुमार सानू।
सलोनी और अपनी दोनों बेटियों के साथ कुमार

बता दे की जब वे 1994 में अपना अवॉर्ड लेने स्टेज पर पहुंचे तो उन्होंने अपनी स्पीच मे कहा था कि ‘मुझे खुशी हागी कोई और भी अवॉर्ड जीते’।

मुझे खुशी हागी कोई और भी अवॉर्ड जीते’।
मुझे खुशी हागी कोई और भी अवॉर्ड जीते’

बस फिर क्या था, अगले ही साल ज्यूरी ने ​किसी और सिंगर को अवॉर्ड थमा दिया और ‘तूझे देखा…’ के लिए कुमार को साइड कर दिया।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy .com से जुड़े रहे है।

Join WhatsApp Channel