करीना कपूर ने फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ की शूटिंग बीच में ही छोड़ दी थी ? जाने फिर क्यों अमीषा पटेल को किया गया कास्ट

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं।जिन्होंने सुपर-डुपर हिट फिल्म के साथ एंट्री मारी रातों-रात स्टारडम को छुआ, लेकिन फिर अचानक वह कहीं गायब हो गए। उनपर फ्लॉप एक्टर का टैग लग गया. एक्ट्रेस अमीषा पटेल के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. राकेश रोशन की साल 2000 में आई ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म कहो ना प्यार है में सबसे पहले करीना कपूर को कास्ट किया गया था। करीना ने इस फिल्म की शूटिंग भी शुरू कर दी थी, हालांकि उनकी मां बबीता के हस्तक्षेप के कारण उन्हें ये फिल्म छोड़नी पड़ी थी। करीना के बाद ये फिल्म अमीषा पटेल को मिली थी।ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल की फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ को रिलीज हुए 20 साल हो चुके हैं। यह फिल्म साल 2000 में रिलीज हुई थी । यह ऋतिक और अमीषा की डेब्यू फिल्म थी । फिल्म में ऋतिक ने डबल रोल निभाया था । यह उस साल की ब्लॉकबस्टर फिल्म थी। इसको ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन ने निर्देशित की थी। आज आपको फिल्म से जुड़े कुछ अनसुने किस्से बताते हैं।यह फिल्म पहले शाहरुख खान को ऑफर की गई थी क्योंकि शाहरुख, राकेश रोशन के साथ फिल्म करण-अर्जुन और कोयला में काम कर चुके थे। शाहरुख ने कहा था कि उन पर ये रोल सूट नहीं करेगा। कोई छोटा लड़का होना चाहिए । तब शाहरुख ने ही राकेश रोशन को सुझाव दिया कि वो ऋतिक को इस फिल्म से लॉन्च करें। ऋतिक के साथ-साथ अमीषा पटेल ने भी इसी फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री ली थी।

अमीषा पटेल से पहले इस फिल्म में करीना कपूर को कास्ट किया गया
अमीषा पटेल से पहले इस फिल्म में करीना कपूर को कास्ट किया गया

इसे भी पढे :- इस सीन को करते हुई माधुरी दीक्षित ने पार कर दी थी सारे हदे विनोद खन्ना भी इस हद तक ?

करीना कपूर ने फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ की शूटिंग बीच में ही छोड़

अमीषा पटेल से पहले इस फिल्म में करीना कपूर को कास्ट किया गया था। करीना ने फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी थी । लेकिन फिर उन्होंने बीच में ही इस फिल्म को छोड़ दिया था । दरअसल, करीना की मां बबीता कपूर का राकेश रोशन से कोई मतभेद हो गया था जिसके बाद करीना ने ये फिल्म छोड़ दी।

करीना कपूर ने फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ की शूटिंग बीच में ही छोड़
करीना कपूर ने फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ की शूटिंग बीच में ही छोड़

हालांकि, फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग भी करीना ने कर ली थी, लेकिन उनकी मम्मी बबीता का राकेश रोशन से किसी बात पर विवाद हो गया था. हालांकि, फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग भी करीना ने कर ली थी, लेकिन उनकी मम्मी बबीता का राकेश रोशन से किसी बात पर विवाद हो गया था. ऐसे में करीना ने फिल्म छोड़ दी थी. तब जाकर यह फिल्म अमीषा पटेल की झोली में जाकर गिरी.

अमीषा पटेल

इसे भी पढे :-निशा रावल ने पति करण मेहरा की पीठ में घोंपा था छूरा, शादी-शुदा होते हुए गैरमर्द से था?

फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग भी करीना ने कर ली थी, लेकिन

इस फिल्म में ऋतिक को अपने फिजीक पर काम करना था । इसके लिए वो सलमान खान के पास गए थे । सलमान ने ही उन्हें टिप्स दी थीं । इस फिल्म के बाद ऋतिक रोशन को 30 हजार शादी के ऑफर आए थे । ऋतिक के बाएं हाथ में 6 उंगलियां हैं। फिल्म में ऋतिक ने राज और रोहित का किरदार निभाया था । राज का किरदार निभाते वक्त वो अपनी 6 उंगलियों को छिपाने के लिए दस्ताने पहनते थे ।

फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग भी करीना ने कर ली थी, लेकिन
फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग भी करीना ने कर ली थी, लेकिन

बता दें कि उस समय इस फिल्म को 102 अवॉर्ड मिले थे । इसी के साथ इस फिल्म का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज किया गया है । शाहरुख खान और सलमान खान को अपने पूरे बॉलीवुड करियर में इतने अवॉर्ड्स नहीं मिले। जितने ऋतिक की इस फिल्म को मिले थे।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy.com से जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel