400 रुपये लेकर मुंबई बनने आए थे हीरो जानें अब कितनी संपत्ति के हैं मालिक सुरेश ओबेरॉय

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता सुरेश ओबेरॉय ने अपना 75वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया है बॉलीवुड  की दुनिया ऐसी जगह हैं जिसकी चकाचौंध हर किसी को आकर्षित करती है। यहां अपनी किस्‍मत अजमाने हजारों लोग आते हैं लेकिन उनमें चंद ही सितारा बनकर सिल्‍वर स्‍क्रीन पर चमचमाता है। अभिनेता की बात करें तो, उन्होंने अपनी दमदार आवाज और बेहतरीन अभिनय से आज लाखों फैंस के दिलों में खुद की एक अलग पहचान हासिल की है| ऐसे में आज के अपनी इस पोस्ट में हम अभिनेता सुरेश के बारे में ही बात करने जा रहे हैं  कि आखिर किस तरह एक्टिंग की दुनिया में अपना कैरियर बनाने का सपना लिए सुरेश ने खुद को फिल्म इंडस्ट्री में एक सफल अभिनेता के रूप में स्थापित किया।अपनी एक्टिंग के दम पर ना केवल सुरेश  ने नाम कमाया बल्कि जमकर कमाई भी की। अब वो करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। रिपोर्ट के अनुसार सुरेश की कुल संपत्ति 8 मिलियन डॉलर यानी करीब 61 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं।

सुरेश ओबेरॉय की कुल संपत्ति तकरीबन 8 मिलीयन डॉलर्स के करीब बताई जाती
सुरेश ओबेरॉय की कुल संपत्ति तकरीबन 8 मिलीयन डॉलर्स के करीब बताई जाती

इसे भी पढ़े :- करिश्मा कपूर को जलाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ती हैं उनकी सौतन ?

रेडियो शो से की करियर की शुरुआत सुरेश ओबेरॉय

अभिनय में उनकी शुरू से ही दिलचस्पी थी, और इसी वजह से वह हजारों सपनों के साथ मुंबई पहुंचे थे| लेकिन, मुंबई पहुंचने के बाद अपने कैरियर की शुरुआत उन्हें एक अभिनेता के रूप में नहीं बल्कि एक रेडियो शो के जरिए करनी पड़ी|

75 के हुए सुरेश ओबेरॉय
75 के हुए सुरेश 

इस सब के कुछ वक्त बाद उन्होंने मॉडलिंग की शुरुआत की और फिर अपने अभिनय की कला को प्रस्तुत करने के लिए उन्होंने फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने की सोची|फिर साल 1997 में अभिनेता को सबसे पहली बार फिल्म जीवन मुक्त में अभिनय करने का मौका मिला, और फिर इस फिल्म से डेब्यू करने के बाद साल 1980 में रिलीज हुई फिल्म एक बार फिर में अभिनेता को मुख्य भूमिका में नजर आने का मौका मिला|

उनके पास मर्सिडीज बेंज और रेंज रोवर जैसी अन्य 5 बेहद महंगी और लग्जरी गाड़ियां मौजूद
उनके पास मर्सिडीज बेंज और रेंज रोवर जैसी अन्य 5 बेहद महंगी और लग्जरी गाड़ियां मौजूद सुरेश

इसे भी पढ़े :- ‘आइरा ने हाल ही में वैकेशन के दौरान क्लिक की गई अपनी एक तस्वीर जिसे देख लोगो को लगा 440 वोल्ट’ का झटका

सुरेश ओबेरॉय 400 रुपये लेकर मुंबई बनने आए थे हीरो

अभिनेता का जन्म 17 दिसंबर 1946 को क्वेटा पाकिस्तान में हुआ था। एक साल बाद विभाजन के बाद उनका परिवार भारत आ गया। भारत-पाकिस्तान विभाजन के दौरान क्वेटा, पाकिस्तान से हैदराबाद चला गया था। हाल ही में मीडिया को दिए इंटरव्‍यू में सुरेश ने खुलासा किया था कि महज 400 रुपये जेब में लेकर वो मायानगरी मुंबई एक्टिंग की दुनिया में अपना भाग्य अजमाने आए थे।

केवल 400 रुपये लेकर मुंबई हीरो बनने का सपना लेकर आये थे सुरेश ओबेरॉय
केवल 400 रुपये लेकर मुंबई हीरो बनने का सपना लेकर आये थे सुरेश 

अगर आज की कहे तो, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अभिनेता सुरेश की कुल संपत्ति तकरीबन 8 मिलीयन डॉलर्स के करीब बताई जाती है, जो भारतीय रुपयों में लगभग 61 करोड़ रुपयो के बराबर है,आज अभिनेता के पास मुंबई में खुद का एक शानदार घर मौजूद है और इसके साथ साथ उनके पास मर्सिडीज बेंज और रेंज रोवर जैसी अन्य 5 बेहद महंगी और लग्जरी गाड़ियां मौजूद हैसाल 1987 में अभिनेता सुरेश ओबेरॉय को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी हासिल हुआ था।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक ख बरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy जुड़े रहे ।

Join WhatsApp Channel