11 माह की बच्ची का हार्ट का करवाया ऑपरेशन बने ‘देवदूत’ सोनू सूद ने

11 माह की बच्ची का हार्ट का करवाया ऑपरेशन बने ‘देवदूत’ सोनू सूद ने

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद बिहार की एक बच्‍ची के लिए देवदूत से कम नहीं हैं. उन्हीं के प्रयासों का नतीजा है कि जन्म से ही 4 पैर और 4 हाथ वाली ढाई साल की असामान्य बच्‍ची चहुंमुखी कुमारी अब सामान्य जीवन जी सकेगी। एक्टर सोनू के प्रयासों के बाद चहुंमुखी की सूरत के एक अस्पताल में सफल सर्जरी की गई है।बॉलीवुड स्टार एक बार ‎फिर गरीबों की मदद के ‎लिये आगे आए हैं। हाल ही में अ‎भिनेता ने एक 11 माह की बच्ची को नई ‎जिंदगी दी है। श्रीगंगानगर जिले में एक गरीब परिवार की 11 माह की बच्ची को ‎दिल के दौरे पड़ते थे। यही नहीं जब वह रोती थी तो भी बेहोश हो जाती थी। इस वजह से पूरा प‎रिवार तनाव में रहता था। दरअसल, बच्ची के हार्ट का ऑपरेशन होना, ‎जिसके ‎लिये प‎रिवार के पास पैसे नहीं थे। ऐसे में नेशनल हीरो  ने इस परिवार की सुध ली और बच्ची का ऑपरेशन करवाया है। अब बच्ची को नई ‎जिंदगी ‎मिल गई है।

सोनू सूद ने 11 माह की बच्ची का हार्ट का करवाया
सोनू  ने 11 माह की बच्ची का हार्ट का करवाया

इसे भी पढ़े :- संजय दत्त और सारा अली खान तक कई सुपरस्टार इस बार सावन में बने बड़े शिव भक्त

सोनू ने 11 माह की बच्ची का हार्ट का करवाया

बच्ची के परिजन ने कहा ‎कि सोनू उनके लिए वे किसी भगवान से कम नहीं हैं। सार्दुलशहर के वार्ड नंबर 4 निवासी राजन और उसकी पत्नी रानी अभिनेता को देवदूत का दर्जा देते हैं। वह इस बेहद ही गरीब परिवार के लिए मददगार बनकर आए। 11 माह की बच्ची कोमल के हृदय का ऑपरेशन बॉलीवुड अभिनेता सोनू की टीम द्वारा सूद चैरिटी फाउंडेशन के सहयोग से करवाया गया है।

 बच्ची के परिजन ने कहा ‎कि सोनू उनके लिए वे किसी भगवान से कम
बच्ची के परिजन ने कहा ‎कि अभिनेता उनके लिए वे किसी भगवान से कम

बच्ची कोमल अपने माता-पिता के साथ स्वस्थ होकर सादुलशहर पहुंची है। अब दोनों ने अभिनेता सोनू सूद का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने बताया कि कोमल के हृदय के चार बड़े ऑपरेशन मुंबई के एचआरसीसी महालक्ष्मी हॉस्पिटल के वरिष्ठ चिकित्सकों की टीम ने ‎किया। एक माह 4 दिन बाद बच्ची स्वस्थ होकर मुंबई से घर लौटी है।

 सोनू सूद एक बार ‎फिर गरीबों की मदद के ‎लिये आगे आए
अभिनेता एक बार ‎फिर गरीबों की मदद के ‎लिये आगे आए

इसे भी पढ़े :- पॉकेट में हाथ डाले इस बच्चे को क्या पहचान गए हैं आप, यह अभिनेत्री हैं इनकी पत्नी

सोनू ने 11 माह की बच्ची का हार्ट का करवाया ऑपरेशन बने ‘देवदूत’.

कोमल की मां ने बताया कि वह इससे पहले रुपयों एवं इलाज के अभाव में एक ढाई वर्षीय बेटे को खो चुके थे। हृदय की बीमारी से ग्रसित कोमल को अब मरते नहीं देखना चाहते थे इसलिए हर जगह मदद की गुहार लगाई। लेकिन किसी से उनकी कोई मदद नहीं की। इधर कोमल का का स्वास्थ्य लगातार गिरता जा रहा था। ऐसे में कोमल के माता-पिता की गुहार सोनू सूद चैरिटी फाउंडेशन के सदस्य हितेश जैन के माध्यम से बॉलीवुड अभिनेता सोनू  तक पहुंची।

सोनू सूद ने 11 माह की बच्ची का हार्ट का करवाया ऑपरेशन बने ‘देवदूत’.
सोनूअभिनेता ने 11 माह की बच्ची का हार्ट का करवाया ऑपरेशन बने ‘देवदूत’.

रियल हीरो  सोनू सूद की मदद से मासूम कोमल के हार्ट का कॉम्प्लिकेटेड ऑपरेशन सफलतापूर्वक करवाया गया। बता दें ‎कि बॉलीवुड हीरो सोनू सूद पिछले साल से ऐसे जरूरतमंदों की मदद करने में लगे हैं जो गरीब और असहाय हैं। उन्होंने पिछले कोरोना काल में न केवल सैंकड़ों मजदूरों को उनके घर पहुंचाया और बल्कि लोगों को मेडिकल की सुविधा मुहैया कराई हैं। वे अब भी इस काम में जुटे हैं।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक ख बरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddyजुड़े रहैं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *