Scoda Electric Cars : जल्द ही हो रहा है भारत में लॉन्च फॉक्सवैगन ID.1 का रीब्रांडेड वर्जन  

Scoda Electric Car : स्कोडा भारत में एक बड़ा इलेक्ट्रिक धमाका लेकर आ रही , जी हां, आपको बता दें कि फॉक्सवैगन ID.1 का रीब्रांडेड वर्जन इंडिया में जल्द ही लॉन्च हो सकता है। इस खबर के अनुसार, स्कोडा ने इस नए ईवी के लिए 20 लाख रुपये से कम कीमत का बजट रखा है, जिससे वह भारतीय बाजार सभी ईवी कारो को टक्कर देकर अपनी अलग जगह बना सके।

ग्राहकों को कैसे मिलेगा फायदा

फॉक्सवैगन ID.1 का रीब्रांडेड वर्जन भी MEB21F प्लेटफॉर्म का उपयोग करेगा, जिसे स्कोडा ने महिंद्रा के साथ सह-विकसित किया है। इससे वह इस इलेक्ट्रिक वाहन को लॉन्च करते समय बजट फ्रेंडली बना सकेगी और भारतीय ग्राहकों को एक और रुचिकर विकल्प मिलेगा। स्कोडा ऑटो के सेल्स एंड मार्केटिंग बोर्ड मेंबर, मार्टिन जाह्न ने इसकी कीमत को “लगभग €15,000 से €20,000 (13-18 लाख रुपये के बराबर)” के बीच बताया है। इस सेगमेंट में महिंद्रा एक्सयूवी 400, टाटा नेक्सन ईवी, और सिट्रोएन eC3 एयरक्रोस जैसी कारें होंगी, जिनसे स्कोडा का मुकाबला होगा।

क्या है लॉन्च डेट

स्कोडा के इलेक्ट्रिक वाहनों की लॉन्च की तारीख की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन यह स्पष्ट है कि इससे भारतीय ईवी मार्केट में माहौल बदल चुका है और दरअसल एक अब भारतीय कार खरीदारों के लिए एक और बजट फ्रेंडली विकल्प उपलब्ध होगा।

FAQ’S : Scoda Electric Car

फॉक्सवैगन की सबसे सस्ती कार कौन सी है?

इंडिया में फॉक्सवेगन कारों की प्राइस ₹ 11.48 लाख से शुरू होती है।

फॉक्सवैगन की सबसे महंगी कार कौन सी है?

भारत में सबसे महंगी फॉक्सवैगन कार टिग्वान है, जिसकी प्राइस Rs. 35.17 लाख है।जिसकी प्राइस Rs. 35.17 लाख है। प्रश्न: फॉक्सवैगन द्वारा लॉन्च की गई नवीनतम कार कौन-सी है? फॉक्सवैगन द्वारा लॉन्च की गई नवीनतम कार टाइगन 23 Mar 2023 को है।

फोर व्हीलर में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कौन सी गाड़ी है?

मारुति सुजुकी सेलेरियो सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली पेट्रोल कार है. सेलेरियो के मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट में 25.24 किलोमीटर प्रति लीटर और एएमटी वेरिएंट में 26.68 किलोमीटर प्रति लीटर का दमदार माइलेज मिलता है.

Join WhatsApp Channel