Renault Kwid EV : जल्द आने वाली है रेनॉल्ट क्विड की इलेक्ट्रिक कार, जाने लॉन्च डेट

रेनॉल्ट क्विड की इलेक्ट्रिक कार होगी लॉन्च : भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड काफी बढ़ रही है। इन्हीं डिमांड को देखते हुए रेनॉल्ट इंडिया की अपनी कार क्विड को लॉन्च करने की खबर आई है। भारत में पहले ही कई कंपनियां सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर चुकी हैं। टाटा मोटर्स, एमजी एवं सिट्रोएन जैसी कंपनियों की इलेक्ट्रिक कार आज भारत की सड़कों पर सरपट दौड़ लगा रही हैं। ऐसे में रेनॉल्ट की इस नई कार पहले से मौजूद इलेक्ट्रिक कारों को कंपिटीशन देगी। ऐसी खबर आ रही है कि रेनॉल्ट जो कर लॉन्च करेगी वह क्विड हैचबैक पर आधारित हो सकती है। आईए जानते हैं यह कार कब हो सकती है भारतीय मार्केट में लॉन्च।

रेनॉल्ट क्विड इलेक्ट्रिक कार कब होगी लॉन्च

Renault Kwid EV
Renault Kwid EV

रेनॉल्ट क्विड इलेक्ट्रिक कार के लॉन्च डेट को लेकर कयासों का बाजार गर्म है। एक इंटरव्यू के दौरान रेनॉल्ट के मैनेजिंग डायरेक्टर वेंकटराम ममिलापल्ले ने कहा कि उनकी कंपनी कारों के इलेक्ट्रिफिकेशन स्ट्रेटजी पर कम कर रही है भारत में लांच होने वाली कर है सीएमएफ ए आर्किटेक्चर पर आधारित होगी। उन्होंने ऐसे हिंट दिए कि यह कर 2024 या 2025 में लॉन्च हो सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि इस कर की कीमत 10 लाख से कम होगी और 60% पार्ट्स लोकल होंगे। लोग बेसब्री से रेनॉल्ट की इस कार का इंतजार कर रहे हैं।

टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट 2023 की कीमत क्या है?

क्या हो सकते हैं इस इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स

जैसे ही रेनॉल्ट के इस इलेक्ट्रिक कार के लांच होने की खबर आई सभी इसके फीचर्स और रेंज की अनुमान लगाने लगे। लिए एक नजर डालते हैं इस इलेक्ट्रिक कार के संभावित फीचर्स पर।

  • एक बार फुल चार्ज करने पर 300 किलोमीटर तक चलेगी
  • क्विड के पेट्रोल मॉडल की झलक दिख सकती है
  • अपडेटेड फ्रंट और रियर बंपर के साथ नए टेललैंप देखने मिल सकते हैं
  • 26.8 Kwh की बैट्री पैक हो सकती है
  • टाटा टियागो ईवी के मुकाबले बेहतर हो सकता है

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : रेनॉल्ट क्विड ईवी

रेनॉल्ट क्विड की ईवी कब लांच होगी?

2024 या 2025 में

एक बार फुल चार्ज करने पर रेनॉल्ट की ईवी कितने दूर तक चलेगी?

300 km

भारत में रेनॉल्ट के ईवी की कितनी कीमत होगी?

10 लाख तक

Join WhatsApp Channel