Nexon Facelift Review: जाने कैसा रहा नेक्सन फेसलिफ्ट का पब्लिक रिव्यू

नेक्सन फेसलिफ्ट रिव्यू: भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग में एक बार फिर से धमाल मचाने के लिए तैयार हो जाएं, क्योंकि टाटा मोटर्स जल्द ही अपने लेटेस्ट निर्माण, टाटा नेक्सन का फेसलिफ्ट लॉन्च करने वाले हैं। इस नए मॉडल के साथ, टाटा नेक्सन को नया चेहरा मिलेगा और कई नई तकनीकी और सुरक्षा फीचर्स के साथ आने वाला है। यहां हम टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे, जैसे कि इसकी लॉन्च डेट, डिज़ाइन और तकनीकी विशेषताएँ। टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट का डिज़ाइन नए और मोडर्न दृष्टिकोण को प्रकट करेगा। इस नए मॉडल में फ्रंट ग्रिल को अपडेट किया गया है, जिससे गाड़ी का लुक और एपील बढ़ाई गई है। नया एलाइट ब्लैक कलर स्कीम और नए एलोय व्हील्स भी इस गाड़ी के डिज़ाइन में शामिल हैं।

नेक्सन फेसलिफ्ट का पब्लिक रिव्यू कैसा था?

  • टाटा कारों का हमेशा एक अलग चेहरा रहा है और नेक्सॉन को यहां एक बड़ा बदलाव मिला है। अभी भी मूल नेक्सन के संकेत हैं, लेकिन चेहरा अब बहुत अधिक भविष्यवादी है। आपके पास आक्रामक रेखाएं, तेज डिज़ाइन तत्व और हमारे द्वारा उपयोग की जाने वाली गोलाकार आकृतियों के बजाय थोड़ा अधिक बॉक्सी आकार है।
  • साइड प्रोफ़ाइल वह जगह है जहां बहुत सारे डिज़ाइन तत्वों को बरकरार रखा गया है। नेक्सन फेसलिफ्ट में 208 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस (फेसलिफ्ट से पहले नेक्सन से 1 मिमी कम) है जो भारतीय सड़क स्थितियों से निपटने के लिए पर्याप्त है.
  • जबकि नेक्सॉन का व्हीलबेस वही रहता है, फेसलिफ्ट की लंबाई 2 मिमी बढ़ गई है और 3,995 मिमी मापी गई है। चौड़ाई 7 मिमी घटकर 1,804 मिमी हो गई है और ऊंचाई 14 मिमी बढ़कर 1,620 मिमी हो गई है.
  • टाटा नेक्सन किसी भारतीय निर्माता की पहली कार थी जिसे जीएनसीएपी में 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली थी। अब, टाटा एक कदम आगे बढ़ गया है और सभी वेरिएंट में 6 एयरबैग, ईएसपी, एलईडी हेडलैम्प और डीआरएल, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे कुछ सुरक्षा फीचर्स को मानक के रूप में शामिल कर दिया है.

एलईडी हेडलैंप बेस वेरिएंट से ही उपलब्ध हैं। ये प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैंप हैं और निचले वेरिएंट में रिफ्लेक्टर एलईडी मिलते हैं। आपको नीचे एक एलईडी फॉग लैंप मिलता है और एक स्लिट भी है जो हवा को व्हील वेल की ओर निर्देशित करता है.

किआ सेल्टोस रिव्यू

कार से संबंधित नवीनतम अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट samacharbuddy.com से जुड़े रहें। धन्यवाद

FAQs: नेक्सन फेसलिफ्ट रिव्यू

नेक्सन फेसलिफ्ट का माइलेज कितना है

18 kmpl

टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट की कीमत

850,000

टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट लॉन्च की तारीख

अक्टूबर 2023

Join WhatsApp Channel