इंडस टावर्स ने Vi को दी धमकियां : जल्द आ सकती है Vi की नेटवर्किंग में परेशानियां

भारत के टेलीकॉम सेक्टर में एक बड़ी समस्या आने को है। जिस वजह से आने वाले समय भारत के सभी Vi यूजर्स को इसके कारण दिक्कत आ सकती है अगर ऐसा हुआ तो भारत के टेलीकॉम सेक्टर में उथल पुथल होने के चांसेज थोड़े ज्यादा हैं । आपको बता दें कि समस्या की ओर संकेत कर रही खबर यह  है कि, जब इंडस टावर्स ने कहा कि वोडाफोन-आइडिया (VI) को नेटवर्क सपोर्ट देना बंद कर सकती है। इस बात का जिक्र करते हुए इंडस टावर्स ने TRAI को भी चेताया है कि यदि VI अपने कर्ज का भुगतान नहीं करता है, तो कंपनी कोर्ट का रुख कर सकती है और टेलीकॉम सेवाएं बंद कर सकती है, जिससे लोगों के मोबाइल से नेटवर्क जाने में परेशानियाँ हो सकती हैं।

Vi को चुकाना होगा हजारों करोड़ का भुक्तान ब्याज।

इंडस टावर्स के अनुसार, VI ने कंपनी को 7,864.5 करोड़ का भुगतान ब्याज समेत करना है, लेकिन कंपनी इसे नहीं पूरा कर रही है। इससे इंडस को नुकसान हो सकता है, क्योंकि यह कंपनियों के नेटवर्क के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर प्रदान करती है, जिसकी मदद से टेलीकॉम सेवाएं देशभर में उपलब्ध होती हैं। VI, इंडस का मुख्य ग्राहक है, और इस मुद्दे के चलते कंपनी के 5G लॉन्च की भी सम्भावना पर सवाल उठते हैं।

कंपनी के इस मामले के चलते यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, भारत में VI के 22 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं, जो पिछले कुछ सालों में कम हुए हैं। इसके परिणामस्वरूप, आम लोगों को नेटवर्क की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

सहयोग के लिए चाहिए होगी आवश्यकता।

इस मुद्दे के समाधान के लिए कठिनाइयों का समाधान ढूंढ़ने के लिए सरकार और संचालनी टेलीकॉम कंपनियों के बीच सहयोग की आवश्यकता हो सकती है, ताकि टेलीकॉम सेवाओं का आगामी समय में सुनिश्चित रूप से प्राप्त किया जा सके। यह मामला आगे बढ़ सकता है और टेलीकॉम सेक्टर में बड़े बदलावों का संकेत हो सकता है।

QNA’S : Vi Networking

वोडाफोन अब VI क्यों है?

2020 में, दो अलग-अलग ब्रांड- वोडाफोन और आइडिया को Vi के रूप में पुनः ब्रांड किया गया ।

वीआई सिम में 121249 क्या है?

बिना किसी अतिरिक्त लागत के हर महीने 2GB तक अतिरिक्त (बैक-अप) डेटा का दावा करने के लिए ViApp पर लॉग इन करें या 121249 डायल करें। केवल वीआई हीरो अनलिमिटेड डेली डेटा पैक पर, शुरुआती ₹299 पर

vi में 1 जीबी फ्री डाटा कैसे प्राप्त करें?

इस ऑफर को एक्टिवेट करने के लिए आप VI-फ्री डेटा यूएसएसडी कोड 2023 का भी उपयोग कर सकते हैं।

Join WhatsApp Channel