Honda activa 7G : गजब के फीचर्स के साथ आ रही है एक्टिवा 7G, जानें फीचर्स और कीमत

एक्टिवा 7G (Honda activa 7G launch) :  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक्टिवा 7G इलेक्ट्रिक हाइब्रिड तकनीक के साथ आएगा और जल्द ही इसका लॉन्च भी होगा।  वैसे तो एक्टिवा के कई कंपीटीशन है लेकिन रोड पर सबसे ज्यादा दिखने वाला और बिकने वाला तो होंडा एक्टिवा ही है। भारत में जब भी कोई स्कूटर खरीदता है या उसके बारे में सोचता है, तो सबसे पहला नाम एक्टिवा का ही आता है। और इसी के चलते अब होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया(HMSI) की ओर से सोशल मीडिया पर टीजर भी साझा किया गया है उनके नए स्कूटर होंडा एक्टिवा 7G के लॉन्च के लिए।

होंडा एक्टिवा 7G

वहान कंपनी का नाम होंडा
वहान का नाम होंडा एक्टिवा 7G
लॉन्च डेट अक्टूबर 2023
कीमत ₹80000 -₹90000 अनुमानित कीमत
उच्चतम गति 85 किमी/घंटा
आधिकारिक वेबसाइट www.honda2wheel.com

मीडिया रिपोर्ट्स की मुताबिक होंडा एक्टिवा 7G भारत में अक्टूबर के महीने में में लॉन्च हो सकता है। इसकी प्राइस रेंज 80000 रुपए से 90000 तक होगी और इसके कंपीटीशन भी बहुत होंगे। इसी स्कूटर जैसे कई स्कूटर ऑलरेडी मार्केट में अवेलेबल है। जैसे कि होंडा एक्टिवा 125, सुजुकी एक्सेस 125 और होंडा ग्रैजिया। माना जा रहा है कि यह नया स्कूटर कई और फीचर्स के साथ आएगा जो की एक्टिवा 6G में नहीं थे, और कई वर्जन और कलर में भी अवेलेबल होगा।

एक्टिवा की इलेक्ट्रिक स्कूटी

मैकेनिकल विशेषताओं को बरकरार रखते हुए एक्टिवा 7G में मौजूद 109cc सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन, को बरकरार रखने की संभावना है क्योंकि यह पहले से ही नई स्टैंडर्ड को पूरा करता है। फिलहाल एक्टिवा 6G 40 से 50 किलोमीटर पर लीटर की माइलेज देता है और 250 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है। इसके अलावा इसकी फ्यूल कैपेसिटी 5.3 लीटर है।

कैसा होगा होंडा 7G एक्टिवा

6G मॉडल में सबसे महत्वपूर्ण सुधार था कि उसमें सामने की तरफ टेलीस्कोपिक फॉक्स थे। इसके अतिरिक्त एक्टिवा 6G में 12 इंच के फ्रंट व्हील और 10 इंच के रियर व्हील है। अनुमान है की एक्टिवा 7G में समान हार्डवेयर होगा। हालांकि होंडा बॉडी पैनल को बदल सकती है और क्रोम तत्वों को जोड़ सकती है। एक्टिवा 7G स्टाइल के मोर्चे पर मौजूदा 6G के डिजाइन को बनाए रख सकता है। मौजूदा 6G 6 रंगों में अवेलेबल है नीला, लाल, पीला, काला, सफेद और ग्रे।

इसके इंजन को एक्टिव 60 पर 7.6 bhp और 8.8 Nm का अधिकतम पावर बनाने के लिए ट्यून किया गया है। हमें एक्टिवा 7G पर तुलनात्मक आंकड़े देखने की उम्मीद है। एक्टिवा 7g जैसी एक साइकिल होंडा पीसीएक्स 125 है जो भारत में अक्टूबर 2023 में लांच होगी

एक्टिवा 7G फीचर्स और स्टोरेज

अनुमान है की एक्टिवा 7G का इंस्ट्रूमेंट कंसोल पूरी तरह डिजिटल होगा और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल प्रदान करने वाले अन्य स्कूटरों की तुलना में एक्टिवा 6G का वर्तमान इंस्ट्रूमेंट कंसोल पूर्ण प्रतीत होता है। सातवीं पीढ़ी की होंडा एक्टिवा में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी होगी।

जब नई एक्टिवा 7G बिक्री के लिए आएगी तो होंडा द्वारा सभी एलइडी लाइट्स की तरह कई अत्याधुनिक सुविधाएं पेश करने की उम्मीद है। हमें आश्चर्य नहीं होगा अगर एक्टिवा 7G में बिल्ट इन मोबाइल कनेक्टिविटी और जीपीएस ट्रैकिंग भी हो। होंडा एक्टिवा में एक संयुक्त ब्रेक सिस्टम एक बाहरी ईंधन भराव टोपी और कई कार्यो के साथ एक कुंजी कंट्रोल है।

18 लीटर पर एक्टिव की अंदर सेट स्टोरेज क्षमता पर्याप्त है। सुजुकी एक्सेस और यामाहा फेसिनो दो प्रति द्वंदी स्कूटरों की भंडारण क्रमशः 21.8 और 21 लीटर है। हम उम्मीद करते हैं कि होंडा प्रतिद्वंदियों की तुलना में एक्टिव 7g की अंदर सेट स्टोरेज स्पेस का विस्तार करेगी। हमें यह भी उम्मीद है कि स्कूटर का ईंधन क्षमता इसके आकार के साथ बढ़ेगी।

होंडा एक्टिवा 7G स्पेसिफिकेशन

यदि आप एक नया स्कूटर खरीदने के लिए बाजार में है तो इस पर अवश्य नजर रखें नए स्कूटर की तलाश करते समय होंडा एक्टिवा 7g निम्नलिखित पंच कर्म से विचार करने योग्य है होंडा एक्टिवा 7g को संचालित करना आसान है और इसमें गुरुत्वाकर्षण का केंद्र कम है यह स्थिर है जो इसे शुरुआती लोगों के लिए परफेक्ट बनता है इसके अतिरिक्त स्कूटर में आरामदायक सवारी स्थिति उसे पर बने रहना आसान बनाती है इसकी निम्नलिखित कुछ विशेषताएं हैं

  • विस्थापन- 110 सीसी
  • इग्निशन- डिजिटल
  • क्लच- स्वचालित
  • पूर्ण वितरण प्रणाली- ईंधन इंजेक्शन
  • गियर शिफ्टिंग पैटर्न- स्वचालित
  • परेषण के प्रकार- सीवीटी
  • हस्तांतरण- स्वचालित

ऑनलाइन एक्टिवा 7G कैसे बुक करें

अगर आप बाइक किराए पर लेना चाह रहे हैं और यह नहीं जानते कि इसे ऑनलाइन कैसे किया जाए तो इस पोस्ट को स्क्रॉल करिए और पढ़ते रहिए। हम आपको होंडा एक्टिवा 7G की ऑनलाइन बुकिंग की प्रक्रिया से अवगत कराएंगे ताकि आपको इसकी आवश्यकता ना पड़े।

  1. अपने नजदीकी बाइक और डीलरशिप का चयन करें अपने पसंद के रंग में वह स्कूटर चुने जिससे आप चलना चाहते हैं।
  2. एक बार हो जाने के बाद अपने नजदीकी डीलरशिप का चयन करने के लिए अपना स्थान दर्ज करें।
  3. अपना विवरण दर्ज करें। अपना व्यक्तिगत विवरण जैसे नाम, फोन नंबर, ईमेल और पता दर्ज करें।
  4. भुगतान जानकारी जोड़े। अपने पसंद की भुगतान विधि चुने।
  5. और कुछ भुगतान करके अपनी बाइक बुक करें।

होंडा एक्टिवा 7g पर हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए धन्यवाद। ऐसे ही और इनफॉर्मेटिव और मनोरंजक आर्टिकल्स पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट Samachaar Buddy को विजिट करें।

FAQs: होंडा एक्टिवा 7G

होंडा एक्टिवा 7G की अपेक्षित लॉन्च तिथि क्या है?

होंडा एक्टिवा 7g को अक्टूबर 2023 में लॉन्च करने का फैसला किया गया है।

होंडा एक्टिवा 7G का स्टार्ट टाइप क्या है?

होंडा एक्टिवा 7g में किक और सेल्फ स्टार्ट है।

भारत में होंडा एक्टिवा 7G की कीमत क्या होगी?

भारत में होंडा एक्टिवा 7g की अपेक्षित कीमत 80000 से 90000 रुपए है।

Join WhatsApp Channel