Bajaj Chetak EV : बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ 22 हजार रुपए सस्ता

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर : इस फेस्टिव सीजन बजाज ऑटो ने लांच कर दिया है अपना नया बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर वह भी भारी छूट पर। भारत की सबसे पहली टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी, बजाज ऑटो ने इससे लॉन्च किया है और जहां सरकार द्वारा फेम 2 सब्सिडी में कटौती के बाद कई कंपनियों के इलेक्ट्रिक टू व्हीलर महंगे हुए हैं ऐसे में बजाज ने चेतक ई स्कूटर की कीमतों में कटौती की है। कंपनी ने ₹22000 घटा दिए हैं।

बजाज चेतक ई-स्कूटर बैटरी चार्जिंग टाइम और रेंज

अब इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 130000 रुपए हो गई है कटौती से पहले इसकी कीमत 1.52 लाख रुपये थी। हालांकि कंपनी ने चेतक के बेस वैरीअंट को बंद कर दिया है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 1.22 लाख थी यानी अब सिर्फ इसके प्रीमियम एडिशन को ही खरीद पाएंगे।

बजाज चेतक ई-स्कूटर फीचर्स
चार्जिंग समय 2.75 घंटे
श्रेणी 90 कीमी/चार्ज
बैटरी की क्षमता 50.4 वी/60.4 आह
उच्चतम गति 63 किमी प्रति घटां
बैटरी वारंटी 3 साल, 50000 किमी

इसी के साथ उसमें रंगों के विकल्प हैं जैसे कि मत मोटे ग्रे मत कैरेबियन ब्लू और सैटिन ब्लैक यह लैक्ट्रिक्स स्कूटर स्मार्टफोन कनेक्टिविटी से लैस है जो ऐप आधारित सूचनाओं को सक्षम करता है और छेड़छाड़ या चार्जिंग समस्याओं के मामले में मालिक को सूचित करता है इसके अतिरिक्त एप्सटर के स्थान चार्ज की स्थिति और शेष रेंज की निगरानी करने की क्षमता प्रदान करता है हालांकि यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि टर्न बाय टर्न नेवीगेशन अभी तक कंसोल में एकीकृत नहीं है।

हीरो करिज्मा एक्सएमआर टीज़र

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक फीचर्स और हार्डवेयर

चेतक एक ब्रशलैस डीसी मोटर द्वारा संचालित होता है, जो 63 किमी प्रति घंटे की अधिकतम दावा की गई गति प्राप्त करता है। 2.9 kWh लिथियम आयन बैटरी पैक के साथ स्कूटर को एआरएआई प्रमाणित 108 किलोमीटर की रेंज मिलती है और 5 एंपियर पावर सॉकेट से पूर्ण चार्ज प्राप्त करने में लगभग 4 घंटे लगते हैं। हार्डवेयर की बात करें तो इसमें सिंगल साइड फ्रंट सस्पेंशन रियल मोनोशॉक फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियल ड्रम ब्रेक मिलते हैं।

बजाज ई-स्कूटर पर हमारा आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद। ऐसे ही इनफॉर्मेटिव और मनोरंजक आर्टिकल्स को पढ़ने के लिए आप हमारी वेबसाइट Samachaar Buddy पर जा सकते हैं।

FAQs : बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर

बजाज चेतक ई-स्कूटर की कीमत क्या है?

बजाज चेतक ई-स्कूटर की कीमत 1.22 लाख से लेकर 1.43 लाख है।

क्या चेतन में रिमूवेबल बैटरी होती है?

नहीं 3kWh लिथियम आयन बैट्री पैक हटाने योग्य नहीं है।

Join WhatsApp Channel