इस आम की कीमत लाखो में है साहब ! क्यों है ये इतना खास कि सुरक्षा के लिए रखने पड़ गए गार्ड और खूंखार कुत्ते

दुनिया में आपने बहुत से फल खाये होंगे, और बहुत से महंगे फलो के बारे में भी जाना होगा। और फलो के मामले में लोगो की पसंद भी अलग अलग होती है। और इसी कारण से बहुत से लोग अपनी अपनी पसंद के अनुसार फल खरीदते है। क्योकि फलो का स्वाद हर किसी को पसंद आता है। वैसे आज की कहानी भी कुछ खास ही है। क्योकि ये अपने आप में ही बहुत अलग है। क्योकि आज हम एक ऐसे आम की बात करने वाले है। जो कि न सिर्फ बहुत अलग है। बल्कि बहुत महंगा भी है। और उसकी मिठास के कारण इसे पसंद किया जाता है। और यहाँ तक की इसे इतना पसंद किया जाता है कि, इसकी बोली तक लगाई जाती है। और इस मियाजाकी आम की कीमत लाखो में है में है। जिसके काऱण ये और भी पसंद किया जाता है। और इस आम की डिमांड इतनी है कि, इसकी सुरक्षा तक के लिए एक इंसान ने गार्ड और खूंखार कुत्ते तक रखे थे। और इसकी मुख्यतः खेती जापान में की जाती है। आइए जानते है इस आम के बारे में जो आम नही है।

ओर भी देशो में की जाती है इस आम की खेती
ओर भी देशो में की जाती है इस आम की खेती

ओर भी देशो में की जाती है इस आम की खेती

इस आम जिसका नाम मियाज़ाकि आम है। और इसकी खेती मुख्य तौर से जापान में की जाती है और अब तो दुनिया के ओर देशो में भी उगाई जाती है। जैसे कि, भारत, बांग्लादेश, थाइलैंड और फिलीपिंस में भी उगाये जा रहा है। और इसके डिमांड भी ज़ोर पकड़ रही है। जिसके कारण ओर भी देश में इसकी खेती की जा रही है। और इसे उगाया जा रहा है। और कई देशो में डिमांड के तौर पर इसे उगाया जा रहा है।

जापान में की जाती है सबसे महंगे आम की खेती
जापान में की जाती है सबसे महंगे आम की खेती

इसे भी अवश्य पढ़े:-इंडिया के सबसे हैंडसम आईएएस बन गए है अतहर आमिर खान, टीना ढाबी के पूर्व पति रह चुके है अतहर, तस्वीरें हो रही है वायरल

जापान में की जाती है मियाजाकी आम की खेती

बता दे कि, मियाज़ाकि आम की सबसे ज्यादा खेती जापान में की जाती है। और देश के ओर कोने में भी की जाती है। और सबसे खास बात तो ये है कि, इस मियाज़ाकि की मांग भी बहुत है। और इसकी डिमांड के चलते इसकी खेती भी ज़ोर पकड़ रही है। और इसकी आकर्षण इसकी मिठास की वजह से इसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है।

मियाज़ाकि आम की सुरक्षा तक के लिए एक इंसान ने गार्ड और खूंखार कुत्ते तक रखे थे।
मियाज़ाकि आम की सुरक्षा तक के लिए एक इंसान ने गार्ड और खूंखार कुत्ते तक रखे थे।

इसे भी अवश्य पढ़े:-पूर्वजो ने की थी, गुलामी, पिता करते थे कसाई का काम, NRI बेटे ने खरीद ली दुनिया की सबसे महंगी कार, बुगाटी शिरॉन

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  समाचार बडी के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Join WhatsApp Channel