मोरपंखी के पौधे को लगाने से आपके घर में आएंगे ऐसे बदलाव

मोरपंखी के पौधे को लगाने से आपके घर में आएंगे ऐसे बदलाव : वास्तुशास्त्र के अनुसार मोरपंखी के पौधे को को घर के उत्तर दिशा में रखना चाहिए और ये कि इस दिशा में रखने से शुभ होता है।मोरपंखी के पौधे को लगाने से आपके घर में बदलाव आएंगे। मोरपंखी में लक्ष्मी जी वास होता है और धर में बरगद बनी रहती है। घर में इसका पौधा लगाने से धन की कमी नहीं होती है। यह पौधा पप्लेटाईक्लाइडस परिवार कप्रेसेसी में सदाबाहर शंकुधारी पेड़ों की एक मोनो टाइपिक प्रजाति है इसका पौधा लगाने से आने वाली विपत्त्ति का भी अंत होता है और घर में सुख शांति का वास रहता है।  पौधे को लगाने से आने वाली परेशानी भी दूर होने लगती है।अगर किसी व्यक्ति के घर में दिन रात लड़ाई झगड़ा होता है इस पौधे को लगाने से मनमुटाव भी दूर हो जाते है।जिस घर में क्लेश होते है उसे भी यह पौधा लगाने से घर में क्लेश कम होने लगते है।

मोरपंखी पौधे को लगाने से मनमुटाव भी दूर
मोरपंखी पौधे को लगाने से मनमुटाव भी दूर

बेडरूम के लिए ये खास पौधे

मोरपंखी पौधे को लगाने से कई फायदे

इसका पौधा थूजा ओक्सिसिडेंटलिस मयूरपंखी जीवित पौधा है इसका पौधा काफी ऊंचा होता है लगभग इसकी ऊंचाई 20 मीटर तक होती है। इसकी छाल लाल भूरी रंग की होती है।

मोरपंखी पौधे को लगाने से कई फायदे
मोरपंखी पौधे को लगाने से कई फायदे

इसके क्षैतिज शाखाएं अंत में ऊपर की और बढ़ती है इसकी पत्त्तियाँ नुकीली ,शिखरयुक्त ,आमतौर पस्पष्ट रूप से ग्रंथो वाली ऊपर चमकीली हरी और नीचे पीली हरी होती है।

मोरपंखी पौधे को अंदर या बाहर कहाँ उगाना चाहिए

मोरपंखी का पौधे को घर के अंदर और बाहर उगाया जा सकता है। इसका पौधा मोटी शाखाओं वाला व सदाबाहर पौधा होता है।

मोरपंखी को अंदर या बाहर कहाँ उगाना चाहिए
मोरपंखी के पौधे को अंदर या बाहर कहाँ उगाना चाहिए

इसमें मोती चमकदार चिकनी पत्तियों होती है जो शाखाओं के साथ विपरीत जोड़े में बढ़ती है

मोरपंखी के पौधे को कैसे पानी देना चाहिए

मोरपंखी पौधा घर में लगाना बड़ा ही शुभ माना जाता है।इस पौधे में पानी डालने का सही का समय होता है।जब मिट्टी सुखी लगे तो पौधे की पानी देना चाहिए।

मोरपंखी के पौधे को कैसे पानी देना चाहिए
मोरपंखी के पौधे को कैसे पानी देना चाहिए

गर्मियों में अच्छी तरह से पानी दें और सर्दियों और बरसात के मौसम में पानी कम दें। कोशिश करें कि पौधो को सुबह 8 से 10 बजे के आसपास पानी दें।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy” से  जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel