बेम्बो प्लांट (बांस) का पौधा लगाने से घर में होगी धन की वृद्धि

बेम्बो प्लांट (बांस )का पौधा लगाने से : वास्तु शास्त्र के अनुसार भी घर में कुछ पौधों को रखना बेहद ही शुभ माना गया है।खासतौर पर बांस का पौधा घर में जरूर लगाना चाहिए।फेंग शुई भाग्यशाली बांस ड्रैकेना सैंडरियाना की प्रजाति है।आमतौर पर बांस के बीज को साल भर लगाया जा सकता है, लेकिन लगाने का सबसे अच्छा समय वसंत ऋतु से गर्मियों अर्थात फरवरी से मई माह तथा मानसून में जुलाई से सितंबर माह के दौरान होता है।उज्ज्वल, अप्रत्यक्ष प्रकाश में बांस अच्छी तरह से बढ़ता है। इसे सीधी धूप में रखने से पत्तियां जल सकती हैं। वहीं अगर आप इसे किसी अंधेरे कोने में रखेंगे तो पत्तियां पीली हो जाएंगी। बांस के पौधे वास्तु के अनुसार इसे घर के पूर्वी कोने में लगाना चाहिए।

घर पर बांस के पौधे के लाभ 
घर पर बांस के पौधे के लाभ

बेडरूम के लिए ये खास पौधे

घर पर बेम्बो प्लांट (बांस )के पौधे के लाभ

  1. घर पर बांस के पौधे के लाभ और वास्तु प्लेसमेंट
  2. बांस का पौधा आकर्षित करता है सकारात्मकता
  3. बांस का पौधा आपके घर के सौंदर्य मूल्य को बढ़ाता है
  4. बांस का पौधा हवा को शुद्ध करता है
  5. बांस का पौधा उगाना आसान है
  6. बांस का पौधा संतुलन को मजबूत करता है
  7. बाँस का पौधा गुड लक चार्म है
  8. बाँस के पौधे की चाय पाचन में सहायक होती है
बांस का पौधा संतुलन को मजबूत करता है
बांस का पौधा संतुलन को मजबूत करता है

आमतौर पर बांस के बीज को साल भर लगाया जा सकता है, लेकिन लगाने का सबसे अच्छा समय वसंत ऋतु से गर्मियों अर्थात फरवरी से मई माह तथा मानसून में जुलाई से सितंबर माह के दौरान होता है।

लकी बांस के पौधों का क्या अर्थ है?

दो डंठल प्रेम का प्रतिनिधित्व करते हैं। तीन डंठल फू (खुशी), लू (धन), और सोह (लंबे जीवन) का प्रतिनिधित्व करते हैं। पांच डंठल आपके जीवन के सभी क्षेत्रों में संतुलन, शांति, सद्भाव और शक्ति का प्रतिनिधित्व करते हैं। छह डंठल सौभाग्य और धन का प्रतिनिधित्व करते हैं।

लकी बांस के पौधों का क्या अर्थ है?
लकी बांस के पौधों का क्या अर्थ है?

सुख, समृद्धि, स्वास्थ्य, धन और जीवन के अन्य सभी विभाग तब उत्पन्न होंगे जब ये पांचों चीजें एक-दूसरे के साथ एकमत होंगी। इसलिए, भाग्यशाली बांस के 5 डंठल संतुलन, शांति, सद्भाव और शक्ति का प्रतिनिधित्व करते हैं।

भाग्यशाली बांस की पहचान कैसे करूं?

बाहर उगाए गए अपने प्राकृतिक उष्णकटिबंधीय आवास में भाग्यशाली बांस फूलेंगे, लेकिन घर के अंदर उगाए जाने पर वे नहीं खिलेंगे। यह कैसा दिखता है: इनमें से अधिकांश लगभग 3 डंठलों के साथ बेचे जाते हैं जो वास्तविक बांस के पौधे के समान दिखते हैं

 भाग्यशाली बांस की पहचान कैसे करूं?
भाग्यशाली बांस की पहचान कैसे करूं?

(हालांकि वे बांस नहीं हैं) और पतले और लंबे धनुषाकार पत्तों के साथ हल्के हरे रंग के अंकुर उगते हैं।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy” से  जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel