माँ से बड़कर कोई नहीं, एक साथ दर्द सहकर जन्म दिया 9 बच्चो को, भाई बहनो की ये जोड़ी हो गयी साल भर के, माँ को याद नहीं कि कब नींद ली थी

आपने दुनिया के कई अजीबो गरीब कहानिया के बारे में सुना होगा। और आपको हैरानी भी हुई होगी, लेकिन कई घटनाये इसी दुनिया में ऐसी हो जाती है, कि आपको सोचने पर मजबूर कर देती है, कि इंसान इतना भी हैरानी भरा काम कर सकता है। और वैसे कुदरत के कई करिश्मो के बारे में तो आपने भी सुना होगा , जो की कई बार असलियत में होने पर धरातल की सच्चाई मानी जा सकती है, परन्तु विज्ञान की सोच से बहुत आगे की हो भी सकती है। बहरहाल! आज की कहानी बहुत ही दिलचस्प और हैरानी भरी है। क्योकि ये कहानी सिर्फ कहानी नहीं है, बल्कि साल जीवन में हो चुकी एक घटना ही है। दरअसल आज हम बात करेंगे मोरक्को में एक साथ एक बार में ही पैदा हुए 9 बच्चो की। जी हाँ हलीमा नाम की एक माता जी ने साल भर पहले एक साथ 9 स्वस्थ बच्चो को जन्म दिया था। जिसके परिणाम स्वरुप ये हुआ कि, वो दुनिया की पहली ऐसी महिला बन गयी है। जिन्होंने इसमें विश्व रिकॉर्ड भी बना दिया है।

मोरक्को में पैदा हुए है ये नौ बच्चे
मोरक्को में पैदा हुए है ये नौ बच्चे

मोरक्को में पैदा हुए है ये नौ बच्चे

बता दे कि, ये 9 बच्चे एक साथ मोरक्को में हुए है। और यहाँ पैर माली में रहने वाले एक कपल ने इतनी प्रसिद्धि पा ली है, और इसका मुख्य कारण है, कि, हलीमा और उनके हस्बैंड ने एक साथ मिलकर इन 9 बच्चो जन्म दिया है ,. और जिसके कारण ये कोपले चर्चा में आ गया था। और उसने बहुत सुर्खिया बंटोरी थी। क्योकि इससे पहले किसी ने भी यूँ एक साथ एक बार में नोनुपलेट्स बच्चे पैदा नहीं किये। वाकई में ये तो कुदरत का करिश्मा है।

हलीमा नाम की इस महिला ने एक विश्व रिकॉर्ड ही कायम कर दिया है
हलीमा नाम की इस महिला ने एक विश्व रिकॉर्ड ही कायम कर दिया है

इसे भी अवश्य पढ़े:-भा गयी डीएम साहब की ये अदा, अपने ड्राइवर को रिटायरमेंट के मौके पर खुद ही गए घर छोड़ने, 40 साल की सेवा का दे दिया ये उपहार

बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

हलीमा नाम की इस महिला ने एक विश्व रिकॉर्ड ही कायम कर दिया है , जो कि
इससे पहले किसी भी महिला यूँ एक साथ नौ बच्चो को जन्म दिया है। हालाँकि इससे पहले ये बहुत से बच्चे एक साथ पैदा करने का रिकॉर्ड ऑक्टोमम नदया सुलेमान के नाम पर था। लेकिन अब ये रिकॉर्ड हलीमा के नाम हो गया है। क्योकि ऑक्टोमम नदया सुलेमान ने तो एक साथ 8 बच्चे पैदा किये , लेकिन हलीमा ने एक साथ नौ बच्चे पैदा करके उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

हलीमा और उनके हस्बैंड ने एक साथ मिलकर इन 9 बच्चो जन्म दिया है
हलीमा और उनके हस्बैंड ने एक साथ मिलकर इन 9 बच्चो जन्म दिया है

इसे भी अवश्य पढ़े:-माँ बाबा का सपना था कि, बिटिया अफसर बने, और बेटी ने भी उनके सपने के लि

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  समाचार बडी के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Join WhatsApp Channel