क्रसुला का पौधा घर में लगाने से लक्ष्मी जी होगा वास

क्रसुला का पौधा घर में लगाने से : क्रसुला ओवाटा उस पौधे का वानस्पतिक नाम है जिसे आमतौर पर ‘मनी प्लांट’ कहा जाता है – हालाँकि इसे ‘जेड प्लांट’ के रूप में भी जाना जाता है।अंग्रेज़ी में सामान्यतः जेड प्लांट, फ्रेंडशिप ट्री, लकी प्लांट या मनी प्लांट, क्रसुला ओवाटा के रूप में जाना जाने वाला यह पौधा छोटे गुलाबी या सफेद फूल वाला एक रसीला पौधा है। यह दक्षिण अफ्रीका का देशी पौधा है और एक घरेलू पौधे के रूप में दुनिया भर में आम है।जेड पौधे को घरेलू पौधे के रूप में आसानी से उगाया जा सकता है। क्रसुला ओवाटा एक सामान्य हाउसप्लांट है जिसे आमतौर पर जेड प्लांट कहा जाता है, या कम बार इसे फ्रेंडशिप प्लांट, मनी प्लांट या सिल्वर डॉलर प्लांट के रूप में जाना जाता है। पहले सी. अर्जेंटीया, सी के रूप में वर्गीकृत किया गया था।

मनी प्लांट कौन सा जेड प्लांट है?
मनी प्लांट कौन सा जेड प्लांट है?

बेडरूम के लिए ये खास पौधे

क्रसुला का पौधा घर में लगाने से क्या होता है?

जेड पौधे का सबसे आम और पहचानने योग्य प्रकार क्रसुला ओवाटा है, जिसे मनी प्लांट के रूप में भी जाना जाता है। हालाँकि, क्रसुला जीनस में पौधों की 200 से अधिक प्रजातियाँ हैं जो विभिन्न आकार, आकार और रंगों में आती हैं।

मनी प्लांट के रूप में भी जाना जाता
मनी प्लांट के रूप में भी जाना जाता

आपके घर के अंदर और बाहर दोनों जगह जानने और उगाने के लिए यहां 30 प्रकार के जेड पौधे हैं।

कौन सा जेड प्लांट लकी है?

जेड पौधे को घरेलू पौधे के रूप में आसानी से उगाया जा सकता है। क्रसुला ओवाटा एक सामान्य हाउसप्लांट है जिसे आमतौर पर जेड प्लांट कहा जाता है , या कम बार इसे फ्रेंडशिप प्लांट, मनी प्लांट या सिल्वर डॉलर प्लांट के रूप में जाना जाता है। पहले सी. अर्जेंटीया, सी के रूप में वर्गीकृत किया गया था।

कौन सा जेड प्लांट लकी है?
कौन सा जेड प्लांट लकी है?

फूलदार जेड पौधा मालिक पर अच्छा प्रभाव डालता है और महान मित्रता, भाग्य और समृद्धि का प्रतीक है। हरी पत्तियाँ ऊर्जा और दोस्ती की खुशी का प्रतीक हैं, और फूल महान दोस्ती की खुशबू का प्रतिनिधित्व करते हैं।

क्या क्रसुला एक इनडोर प्लांट है?

क्रसुला ओवाटा, क्रसुला ओवाटा, जिसे आमतौर पर जेड प्लांट, फ्रेंडशिप ट्री, लकी प्लांट या मनी ट्री के नाम से जाना जाता है, छोटे गुलाबी या सफेद फूलों वाला एक रसीला पौधा है। यह दक्षिण अफ्रीका का मूल निवासी है, और दुनिया भर में हाउसप्लांट के रूप में आम है।

क्या क्रसुला एक इनडोर प्लांट है?
क्या क्रसुला एक इनडोर प्लांट है?

लाने की तरकीब यह है कि जब यह गंदा हो जाए तो सप्ताह में एक या दो बार पानी बदल दें। 4-5 सप्ताह में पर्याप्त जड़ें निकल आती हैं, जिससे अंततः जड़ सड़न का खतरा कम हो जाता है। फिर आप अपने पौधे को वांछित स्थान पर रख सकते हैं जहां उसे पूरे दिन उज्ज्वल और अप्रत्यक्ष प्रकाश मिलता रहे।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy” से  जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel