झाड़ू लगाने के सही तरीके इस्तेमाल करेंगे तो होगा घर में पैसा ही पैसा

झाड़ू लगाने के सही तरीके इस्तेमाल करेंगे तो आएंगे घर में लक्ष्मी : वास्तुशास्त्र के अनुसार झाड़ू में माँ लक्ष्मी जी का वास होता है साथ ही इसकी दिशा दक्षिण पश्चिम बताई गयी है ।झाड़ू लगाने के कई नियम भी है जिसका हमको प्लान करना चाहिए। अक्सर हम सभी झाड़ू लगाने का कोई सा भी समय चुन लेते है मगर ऐसा बिलकुल नहीं करना चाहिए इसका भी वास्तुशास्त्र के अनुसार सही समय होता है जो कि आज हम आपको बताएंगे कि झाड़ू किस समय लगाना उचित होता है हर किसी को अपने घर में झाड़ू लगाने का सही समय निर्धारित करना चाहिए। अगर आप सही समय पर झाड़ू नहीं लगाते है तो घर में तंगी सी छा जाती है और इससे घर में पारिवारिक क्लेश भी होने लगता है।और देखा गया है कि हैं कि हम अपने बच्चो पर इस बात का गुस्सा निकालते है जिससे पुरे घर पर क्लेश का माहौल बन जाता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार में झाड़ू रखते समय भी कुछ खास बातो का ध्यान रखना जरूरी होता है।झाड़ू को शाम के समय तो बिल्कुल भी नहीं लगाना चाहिए ऐसा करने से लक्ष्मी भाग जाती है

झाड़ू लगाने से पहले किन नियमो का पालन क्यों करना चाहिए
झाड़ू लगाने से पहले किन नियमो का पालन क्यों करना चाहिए

झाड़ू में माँ लक्ष्मी जी का वास क्यों होता है

हिन्दू धर्म के लोग झाड़ू को माता लक्ष्मी का प्रतीक मानते है। इसी वजह से झाड़ू का विशेष महत्व माना जाता है मान्यता तो यह भी है कि जिस घर पर झाड़ू का अनादर होता है उस घर में लक्ष्मी माता कभी नहीं आती है।

झाड़ू में माँ लक्ष्मी जी का वास क्यों होता है
झाड़ू में माँ लक्ष्मी जी का वास क्यों होता है

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में झाड़ू लगाने के लिए दिन के पहले चार पहर को उचित समय माना गया है इसलिए दिन चढ़ने से पहले झाड़ू लग जाना चाहिए।

झाड़ू लगाने के सही तरीके, किस समय लगाना उचित होता है

अक्सर बोला जाता है कि सूर्य देवता के उगने से पहले अपने घर की साफ सफाई कर देनी चाहिए। अगर आप ऐसा करते है तो आपके घर में सुख समृद्धि बनी रहती है। इससे घर का माहौल भी सकारात्मक रहता है।

 शाम को झाड़ू लगाने से क्या होंगे नुकसान
शाम को झाड़ू लगाने से क्या होंगे नुकसान

अगर कोई इन नियमो का सही तरह से पालन नहीं करता है तो उन्हें जीवन में कई परिशानियों सामना करना पड़ता है। और इसका अशुभ प्रभाव ना पड़े तो इसलिए झाड़ू से जुड़े इन नियमो पालन करना चाहिए।

बेडरूम के लिए खास पौधे

झाड़ू को भी छिपाकर क्यों रखना चाहिए

वास्तुशास्त्र के अनुसार झाड़ू लगाने के बाद झाड़ू की खड़ा कभी भी नही रखना चाहिए इसे खड़ा रखना अशुभ माना जाता है। झाड़ू की खड़ा रखने से आर्थिक तंगी बनी रहती है और लक्ष्मी माँ उस घर में नहीं आती है। इसलिए झाड़ू को हमेशा जमीन में लिटाकर रखना चाहिए।धनतेरस के दिन झाड़ू को खरीदा जाता है

धनतेरस के दिन झाड़ू को क्यों खरीदना चाहिए
धनतेरस के दिन झाड़ू को क्यों खरीदना चाहिए

वास्तुशास्त्र के अनुसार झाड़ू को लगाने के अनेक फायदे

झाड़ू को लगाने के बाद छुपा कर रखंना चाहिए जैसे की हम अपनी घर में लक्ष्मी(नोट )को तिजौरी में बंद करते है उसी प्रकार झाड़ू को भी छिपाकर रखना चाहिए क्योकि लक्ष्मी का वास झाड़ू पर होता है।

झाड़ू को भी छिपाकर रखना चाहिए क्योकि लक्ष्मी का वास झाड़ू पर होता
झाड़ू को भी छिपाकर क्यों रखना चाहिए

जिसने भी इन नियमो का पालन किया है उनके साथ लक्ष्मी हमेशा साथ में रहती है।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy से  जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel