नीट की परीक्षा देने पहुंचे 69 साल की उम्र के बुजुर्ग, और कहा ‘बेटा करने लगा नशा तो खुद ही बनूँगा डॉक्टर’

एक पिता अपने बेटे को डॉक्टर बनाना चाहते थे, लेकिन उनका बेटा नशे की लत में पड़ गया। अपने सपने को टूटता देख वो पिता 69 साल की उम्र में खुद ही नीट की परीक्षा देने पहुंच गया, जिन्हे देख हर कोई हैरान था।उत्तर प्रदेश के अलीगढ में एनटीए द्वारा रविवार को नीट परीक्षा का आयोजन किया गया। लेकिन खास बात तो ये रही कि परीक्षा देने एक 69 साल के बुजुर्ग भी पहुंचे, जिन्हे देख परीक्षा सेंटर पर मौजूद कर्मचारियों समेत अन्य छात्र भी हक्के बक्के रह गए। दरवाजे पर एंट्री दे रहे कर्मचारियों को कुछ समझ नहीं आया तो उनको दफ्तर भेजा गया। दफ्तर में उनके एडमिट कार्ड और रिकॉर्ड चेक किया गया। इस पर पता चला कि 69 साल मोहन लाल कोई मजाक नहीं कर रहे बल्कि सच में परीक्षा देने आए हैं।

बेटा नशे की लत में पड़ा, तो खुद ही दे डाली परीक्षा
बेटा नशे की लत में पड़ा, तो खुद ही दे डाली परीक्षा

69 साल की उम्र में नीट की परीक्षा देने पहुंचे बुजुर्ग

दरअसल, अलीगढ़ के डोरीनगर प्रजापति गली के रहने वाले 69 साल के मोहन लाल ने शहर के रेडिएंट स्टार इंग्लिश स्कूल में नीट का एग्जाम दिया। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि वह 8 साल पहले ऑडिट अधिकारी के पद से रिटायर हुए हैं।

69 साल की उम्र में NEET की परीक्षा देने पहुंचे बुजुर्ग
69 साल की उम्र में NEET की परीक्षा देने पहुंचे बुजुर्ग

उनकी 3 बेटियां और 1 बेटा है। उन्होंने बताया कि वो अपने बेटे को डॉक्टर बनाना चाहते थे लेकिन बेटा नशे की लत में पड़ गया। इसलिए उन्होंने सोचा कि बेटा नहीं तो वो खुद ही डॉक्टर बनेंगे।Aligarh 69 year old man appeared for NEET exam son is a drug addict now I will become doctor myself

बेटा नशे की लत में पड़ा, तो खुद ही दे डाली परीक्षा

इसलिए उन्होंने तैयारी शुरू की और इस साल नीट की परीक्षा दी है।मोहन लाल का कहना है कि उनकी उम्र 69 साल की है तो इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। उनका कहना है कि उनकी डॉक्टर बनने की चाह किसी 20-22 साल के छात्र की तरह ही है।

उन्होंने कहा कि उम्र ज्यादा होने का एक फायदा भी ये भी है कि वे डॉक्टरों की जरूरत युवाओं से ज्यादा जानता हैं। ऐसे में उन्होंने फैसला लिया है कि खुद ही डॉक्टर बन जाता हूं। उनको परीक्षा में पास होने का भी पूरा भरोसा है।

69 year old man reached for neet exam in Aligarh - 'बच्चे नहीं पढ़ते इसलिए  मैं पढ़ता हूं', नीट की परीक्षा देने पहुंचा 69 साल का बुजुर्ग

हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy से जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel